पाकिस्तान से भागकर अमेरिका पहुंची युवती का बड़ा खुलासा, कहा- वहां महिलाओं के साथ हो रहा है…

पाकिस्तान में महिलाओं पर किस तरह के जुल्म ढाए जाते हैं इसके आए दिन उदाहरण सामने आते रहते हैं। इसी बीच पाकिस्तान से एक युवती भागकर अमेरिका जा पहुंची है। उसे पाकिस्तानी अधिकारियों ने छुपकर जीने पर विवश कर दिया था। वह अगस्त में भागकर अमेरिका पहुंच गई और उसने अमेरिका से सियासी शरण देने के लिए कहा है। इस युवती का नाम गुलालाई इस्माइल बताया जा रहा है।

इस्माइल को पाकिस्तानी अधिकारियों ने इसलिए निशाने पर लिया है क्योंकि उन्होंने देश की आर्मी द्वारा किए जाने वाले अत्याचारों को उजागर किया था। इस्माइल पर पाकिस्तान ने राजद्रोह का आरोप लगाया गया था जिसके बाद वह भागकर अमेरिका पहुंच गईं। रिपोर्ट के मुताबिक, वह वर्तमान में अपनी बहन के साथ ब्रूकलिन में रह रही हैं। उन्होंने अभी तक यह नहीं बताया है कि वह पाकिस्तान से किस तरह भागकर आईं क्योंकि उनका कहना है कि उन्होंने किसी भी एयरपोर्ट से उड़ान नहीं भरी है।

दुनिया के लिए बड़ा खतरा है चीन: डोनाल्ड ट्रंप

इस्माइल ने कहा कि, ‘मैं आपको इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दूंगी। मेरी देश से भागने की कहानी बहुत से लोगों के जीवन को संकट में डाल सकती है।’ वहीं कोई भी राजनेता इसपर टिप्पणी करने से बच रहा है। न्यूयॉर्क में इस्माइल ने कुछ मुख्य मानवाधिकार रक्षकों और कांग्रेस नेताओं के कर्मचारियों से मिलना आरंभ कर दिया है। 

Back to top button