हिल स्टेशन में बिताएं क्रिसमस की छुट्टियां ऑफिस की टेंशन को भगाए दूर

 अगर आप भी क्रिसमिस की छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो कलिम्पोंग आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। हरियाली और प्राकृतिक के सुंदर नजारों से भरपूर कलिम्पोंग छुट्टियां बिताने के लिए बिल्कुल सही जगह है। दार्जिलिंग से लगभग 58 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस हिल स्टेशन में आपको हरे-भरे बागों के साथ बोटिंग का मजा भी मिलेगा। अपने खूबसूरती और शांत वातावरण के लिए मशहूर इस हिल स्टेशन में घूमने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। चलिए जानते हैं इस छोटे से लेकर सुदंर शहर की खासियत

 

शांत वातावरण का उठाए लुफ्त

अगर आप शांति पसंद करते है और काम के प्रेशर से थोड़ी राहत चाहते हैं तो कलिम्पोंग घूमने जाना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां का शांत वातावरण किसी का भी दिल जीत सकता है।

बोटिंग का ले मजा

यहां पर आने वाले टूरिस्ट के लिए स्पेशल गोरखालैंड टेरिटेरियल एडमिनिस्ट्रेशन ने बोटिंग कॉम्प्लेक्स बनाया गया है। इसका नाम नोक-दारा टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स है। बोटिंग का लुफ्त उठाने के लिए यहां दूर-दूर से लोग आते हैं।

हरियाली से भरा शहर

कलिम्पोंग शहर हरियाली और सुंदर वादियों से भरा हुआ है जो किसी का भी ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए काफी है। चारों तरफ बने सुदंर बाग-बगीचों के कारण लोग जल्दी इसकी तरफ अट्रैक्ट हो जाते हैं।

खरीदारी के लिए है मशहूर

यहां भूटान, सिक्किम, तिब्बत और नेपाल आदि जगह का भी सामान आसानी से मिलता है। यही कारण है कि यह हिल स्टेशन शॉपिंग के लिए काफी मशहूर है। वहीं यहां की मार्किट में आपके खान-पान की भी अलग-अलग डिश मिलेगी, जिसे चखने के बाद आप हर डिश का स्वाद भी कभी भूल नहीं पाएंगे।

Back to top button