हिंदी ने कराया फीलगुड तो कंप्यूटर और मैथ्स में सैकड़ों मेधावी हुए 100 नंबरी

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने सोमवार को अपना परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। आईसीएसई (10वीं) में मर्सी मेमोरियल स्कूल कानपुर, किदवई नगर के यशवर्धन यादव 98.4 प्रतिशत अंकों के साथ सिटी टॉपर बने हैं। वहीं, मैथाडिस्ट हाईस्कूल कैंट की असना आईएससी (12वीं) में 98.75 प्रतिशत अंकों के साथ सिटी टॉपर रहीं।
हिंदी ने कराया फीलगुड तो कंप्यूटर और मैथ्स में सैकड़ों मेधावी हुए 100 नंबरी
आईसीएसई (10वीं) में संयुक्त रूप से 98.2 प्रतिशत अंकों के साथ चार छात्र-छात्राओं ने दूसरा स्थान हासिल किया है। इसमें स्वराज इंडिया पब्लिक स्कूल काकादेव की वत्सला त्रिपाठी, डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर अवधपुरी के श्रेयांश यादव, मैथाडिस्ट स्कूल कैंट के अधिराज मुखोपाद्ध्याय और हर्षित जैन हैं।

ये भी पढ़े: नसीमुद्दीन सिद्दीकी की नई पार्टी ‘राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा’ ने मायावती को ऐसे दिया बहुत बड़ा झटका

नितीश उज्ज्वल और अवंतिका का जलवा

तीन छात्र-छात्राओं ने संयुक्त रूप से 98.00 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। इसमें डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर अवधपुरी के नमन गुप्ता, डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर किदवई नगर की श्रेया खरे और मैथाडिस्ट स्कूल कैंट की फातिमा अहमद हैं। आईएससी (12वीं) में तीन छात्र-छात्राओं ने संयुक्त रूप से 98.25 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इसमें वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर अवधपुरी के नितीश उज्ज्वल, शीलिंग हाउस स्कूल की अवंतिका जैन और शीलिंग हाउस की अगस्तिका शुक्ला ने विज्ञान वर्ग से दूसरे स्थान पर रहीं।

कंप्यूटर और मैथ्स में सैकड़ों हुए 100 नंबरी

सीआईएससीई के 10वीं और 12वीं में नंबरों की खूब बरसात हुई। दोनों ही क्लास के नतीजों पर गौर किया जाए तो कंप्यूटर साइंस व मैथ्स के स्टूडेंटों का खासतौर पर जलवा रहा। सैकड़ों छात्र-छात्राओं को कंप्यूटर साइंस व मैथ्स में पूरे 100 नंबर हासिल हुए। जबकि फिजिक्स व केमिस्ट्री में भी छात्रों का खूब जलवा रहा। इसमें भी सौ नंबर हासिल करने वाले छात्रों की संख्या खूब रही। 12वीं में अव्वल असना फिरोज को 98.75 प्रतिशत अंक मिले हैं। बायोलॉजी वर्ग की असना ने बायो, कंप्यूटर साइंस, फिजिक्स में पूरे सौ नंबर हासिल किए हैं। इसी तरह नीतिश उज्जवल के 98.25 प्रतिशत अंक हैं। नीतिश को मैथ्स, कंप्यूटर साइंस व केमिस्ट्री में पूरे सौ अंक मिले हैं। 98.25 प्रतिशत अंक लाने वाली श्रुति मिश्रा को कंप्यूटर में सौ अंक मिले हैं। 97.75 प्रतिशत अंक पाने वाली अनुष्का श्रीवास्तव को कंप्यूटर साइंस व मैथ्स में सौ-सौ अंक मिले। आर्य मेहता को भी मैथ्स में सौ नंबर मिले हैं।

हिंदी ने भी कराया फीलगुड

अंग्रेजी माध्यम के स्टूडेंटों को हिंदी के रिजल्ट ने भी उन्हें इस बार फीलगुड कराया। हिंदी सब्जेक्ट लेने वाले अधिकतर छात्रों को 90 से 98 के बीच अंक मिले। डा. वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर किदवई नगर की श्रेया को हिंदी में 93, खुशी जैन को 95, नंदिता प्रकाश को 96, प्रभाष शुक्ला को 96 अंक मिले। इसी तरह कई अन्य छात्रों ने भी हिंदी में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

कॉमर्स स्ट्रीम का भी जलवा

12वीं में कॉमर्स स्ट्रीम के भी स्टूडेंटों का जलवा बरकरार रहा। डॉ.वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर, किदवई नगर के अंकुर गुप्ता ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्हें कुल 394 अंक मिले हैं। इसमें इकोनॉमिक्स में 100, कॉमर्स में 98 व अकाउंट्स में 99 अंक मिले हैं। यहीं कि खुशबू अग्रवाल ने 98.5 प्रतिशत अंक हासिल किए। उन्हें कॉमर्स व अकाउंट्स में पूरे सौ नंबर व इकोनॉमिक्स में 98 अंक मिले।
Back to top button