तो इसलिए 21वीं सदी की हर लड़की चाहेगी ‘अमरेन्द्र बाहुबली’ जैसा पति

आजकल हर जगह सिर्फ बाहुबली की ही बातें चल रहीं हैं. फिल्म के शानदार सेट डिजाइन से लेकर फिल्म के निर्देशन, किरदारों के कपड़े, उनकी परफामेंस और उनके मेकअप की तारीफ में आप शायद ‘अमरेन्द्र बाहुबली’ के देवसेना के पति के किरदार को भूल गए. हर लड़की चाहेगी ‘अमरेन्द्र बाहुबली’ जैसा पति

जी हां, फिल्म में अमरेन्द्र बाहुबली , देवसेना के लिए एक बेहतरीन पति दिखे हैं. जिस तरह वो देवसेना से बेहद प्यार करता दिखा, वो कबीले तारीफ है. आजकल ऐसा पति मिलना काफी मुश्किल है पर ख्वाहिशों पर कोई पहरा नहीं. आईए जानते हैं आखिर क्यों है अमरेन्द्र बाहुबली एक आइडल पति:

‘मम्माज बॉय’ के साथ-साथ पत्नी के भी चहेते
फिल्म में अमरेन्द्र को वो डायलॉग तो आपको याद होगा, ‘देवसेना को किसी ने हाथ भी लगाया तो समझो बाहुबली की तलवार को हाथ लगा दिया’. बाहुबली के इस डायलॉग के बाद तो थिएटर में लड़कियों की तालियां और सीटियां रुक ही नहीं रही थीं. जी हां, हर लड़की की चाहत होती है की उसका पति हमेशा उसकी ऐसी ही केयर करे.

 यह भी पढ़े: ये है दुनिया की सबसे दुखी कुतिया, जो फिर से खोज रही है अपने लिए घर

साधारण स्वभाव के लड़के भाते है लड़कियों को
फिल्म में अमरेन्द्र ने शुरुआत में अपने ‘राजा’ होने की पहचान देवसेना को उजागर नहीं की बल्कि एक साधारण लड़के की तरह उसका दिल जीता. दरअसल असल जिंदगी में भी लड़कियों के ऐसे लड़के बहुत भाते हैं जो की स्वाभाव से साधारण होते हैं बजाय उनके जो दिखावा ज्यादा करते हैं.

जरूरी है लड़की और उसके परिवार की इज्जत करना
फिल्म में हमने देखा की किस तरह कट्टप्पा ने देवसेना के पूरे परिवार के सामने बाहुबली की असली पहचान उजागर कर दी थी. इसके बाद देवसेना और उसके परिवार ने बाहुबली के सम्मान में अपने सर झुका लिए थे. पर बाहुबली ने उन्हें समझाया की सम्बन्धी गले मिलते हैं ना की सिर झुकाते हैं. उसी तरह हर लड़की को अच्छा लगता है अगर उसका पति उसके मां-बाप को अपने मां-बाप की तरह समझे और उनकी इज्ज़त करे.

अपनी पत्नी का हमेशा साथ दिया
फिल्म का वो खूबसूरत सीन तो आपको ज़रूर याद होगा जब देवसेना पानी में गिर जाती है और बाहुबली के कंधे पर चढ़कर वापस नाव में बैठती है. आजकल की लड़कियां ऐसे ही पति की ख्वाहिश रखती हैं, जो ज़रूरत पड़ने पर उनके लिए हमेशा मौजूद हो.

पत्नी की इज्‍जत सबसे बढ़कर
इस फिल्म का सबसे बेहतरीन सीन कौन सा था? जब देवसेना उस आदमी की उंगलियां काट देती है जो उसे छूने की कोशिश करता है और फिर बाहुबली आकर उसे दो टुकड़ों में काट देता है. आपको किसी को मारने की ज़रूरत नहीं. पर हां आपकी पत्नी को अच्छा लगेगा अगर आप उनकी फ़िक्र करें और उन्हें छेड़ने वाले इंसान को जेल तक ले जाएं.

Back to top button