ये है दुनिया की सबसे दुखी कुतिया, जो फिर से खोज रही है अपने लिए घर

हम बात कर रहे हैं दुनिया की सबसे दुखी कुतिया को जो साल 2015 में भी सुर्ख़ियों में रही थी। जी हाँ, इसका नाम है ‘लाना’ जो अपने लिए तीसरी घर तलाश रही है। तीन साल पहले ये पहली बार चर्चा में आयी थी। कनाडा में जानवरों को गोद लेने वाले एक संगठन ने उसकी एक तस्वीर पोस्ट की थी, जो वायरल हो गई थी जिसे दुनिया की सबसे दुखी कुतिया कहा गया है।सबसे दुखी कुतिया

बाद में इसे एक परिवार ने गोद लिया था लेकिन उसके मालिक ने फिर से छोड़ दिया जिससे अब फिर से वो किसी घर तलाश में है। इतना ही नहीं 20 मई तक ‘लाना’ को गोद लेने के लिए आवेदन किया जा सकता है। इस पर ‘रेस्क्यू डॉग्स मैच’ की ब्रेंडा डोबरांस्की ने कहा, ”जब आप लाना को देखते हैं तो वह आपको उन कुत्तों की तरह लगती है जिसे आप गले लगाकर और बांहों में भरकर आप अपने सोफे पर बैठना चाहेंगे।”

यह भी पढ़े: VIDEO : भाई और भाभी के लिए बहन का बेहतरीन डांस, जो रहा है वायरल

इसके आगे वो कहते है कि, ”वह इंसानों के छूने से काफी हिचकती है। वह अभी सीख रही है कि दूसरे कुत्तों के साथ भी खेला जा सकता है। अभी वह जिस ट्रेनर के साथ है, वह उसके सिर पर कुछ-एक बार हाथ फेरे तो उसका शरीर तन जाता है।” इस पर ग्रुप का कहना है कि लाना के लिए ऐसा घर चाहिए जहाँ कोई और पालतू जानवर ना हो न ही कोई बच्चा। फिलाहल इसके लिए तलाश जारी है।

Back to top button