LIVE टेस्ट: स्मिथ-वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला, देखें स्कोर

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज के आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को करारा झटका लगा है। विराट कोहली फिट नहीं हैं और इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे कप्तानी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं। इसके चलते यह टेस्ट बहुत अहम हो गया है।

LIVE: विराट कोहली बाहर, उमेश यादव ने दिया ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका

LIVE टेस्ट: स्मिथ-वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला, देखें स्कोर

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उमेश यादव ने पारी के दूसरे ही ओवर में मैट रेनशॉ को क्लीन बोल्ड कर दिया। हालांकि इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने पारी संभाल ली है। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 23.3 ओवर में 94 रन पर एक विकेट है। स्मिथ 61 और वॉर्नर 28 पर नाबाद हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं –

भारत : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, करुण नायर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), मैट रेनशॉ, डेविड वार्नर, शान मार्श, पीटर हैंडसकांब, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, स्टीव ओकेफी, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

इस सीरीज पर पिच का मिजाज भी शुरू से चर्चा में रहा है। धर्मशाला की पिच को लेकर कहा जा रहा है कि तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी, लेकिन बीसीसीआई के मुख्य पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह के दो दिन पहले यहां पहुंचने के बाद से चीजें बदलती हुई दिखाई दे रही हैं।

 

शुक्रवार की सुबह पिच की घास आधी काट दी गई थी तो शाम होते-होते पिच को पूरी तरह गंजा कर दिया गया। दलजीत सिंह खुद खड़े होकर इस कटाई को देख रहे थे। यही कारण है कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ प्रेस कांफ्रेंस में इसे सूखी पिच कहने से नहीं चूके थे।

Back to top button