अभी अभी: सोनिया का बड़ा फैसला: राहुल नही! प्रियंका को बनाना चाहती है कांग्रेस…!

नई दिल्ली। क्या सोनिया गांधी अपनी बेटी प्रियंका को कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाना चाहती हैं? बीती आठ अगस्त को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीवीसी) की बैठक के दौरान ऐसा क्या हुआ है, जिसके बाद से कांग्रेस में यह चर्चा जोरों पर चल पड़ी है।

अभी अभी: 500 बीजेपी नेताओं ने एक साथ दिया इस्तीफ़ा! कांग्रेस में हुए शामिल, पार्टी में मचा हाहाकार

प्रियंका को कांग्रेस अध्यक्ष

प्रियंका को कांग्रेस अध्यक्ष बनाना चाहती हैं सोनिया

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की उस बैठक का एजेंडा तो यह था कि भारत छोड़ा आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ किस तरह मनाई जाए, लेकिन बैठक के बाद सोनिया गांधी ने अपने वरिष्ठ नेताओं से पूछा कि क्या प्रियंका को पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष बना देना चाहिए?

गोरखपुर कांड को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा, ये बड़ा सच आया सामने

सोनिया ने जिन नेताओं से यह बात कही, उनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हैं। इस मौके पर मौजूद कांग्रेस के एक नेता के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि सोनिया ने यह बात बेहद गंभीरतापूर्वक कही। उनके यह बात कहने के अंदाज से लगता है कि उन्होंने इस पर काफी सोच-विचार किया है।

सोनिया ने अपने बेहद करीबी तीन या चार नेताओं के सामने यह प्रस्ताव रखा है। कहा जा रहा है कि सोनिया की बात को बहुत समर्थन मिला है। वैसे भी प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने की मांग लंबे समय से हो रही है। बीते कुछ सालों में जब भी कांग्रेस कोई चुनाव हारी है, देश के अलग-अलग शहरों में उनके समर्थन में पोस्टर लगे हैं।

अगले माह आ सकती है बड़ी खबर

सूत्रों के हवाले से इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सोनिया 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए नया और युवा चेहरा चाहती हैं। खबर है कि अगले एक माह में इस बारे में कोई बड़ी खबर आ सकती है।

सीवीसी की जिस बैठक में सोनिया ने यह संकेत दिए, उस बैठक में पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हिस्सा नहीं लिया था। उन्हें वायरल हुआ है। वैसे पार्टी का एक धड़ा राहुल को भविष्य का कांग्रेस अध्यक्ष बताता रहा है।

Back to top button