सुहागरात पर बड़े काम की है सेक्स की ये… टिप्स

अपने बेडरूम में पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के दौरान पूरा सुख ले सकें और इसके लिए जरूरी है सही जानकारी का होना। हाल ही में, महिलाओं की यौन इच्छाओं को लेकर एक पत्रिका द्वारा सर्वे (Survey) किया गया इस सर्वे में अमेरिका (America) में रहने वाली

सबसे जरूरी है कि आप सुहागरात पर किसी भी तरह की हड़बड़ी न दिखाएं। हर चीज को समय के साथ, प्यार से और धीरे-धीरे करने और आगे बढ़ने की कोशिश करें। हड़बड़ी में कोई ऐसा काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। उस पल को जीने की कोशिश करें क्योंकि वह आपकी लाइफ में दोबारा नहीं आएगा। सुहागरात को सेन्शुअल बनाने की बजाए जहां तक संभव हो अपनी लाइफ की सबसे रोमांटिक और इमोशनल रात बनाने की कोशिश करें।

दिनभर शादी की भागदौड़ और रस्मों की वजह से सुहागरात के वक्त ज्यादातर कपल्स बहुत ज्यादा थके हुए रहते हैं। लिहाजा अगर आप अपनी लाइफ की सबसे यादगार रात के मौके पर बेस्ट सेक्स न कर पाएं तो मन में किसी तरह का अपराधबोध न रखें। या फिर हो सकता है ज्यादा थकान की वजह से पार्टनर सेक्स में कुछ खास दिलचस्पी न दिखाए। ऐसे में बेस्ट सेक्स को लेकर बेवजह की उम्मीदें पहले से न पालें।

जरा सोचें किसी अनजान व्यक्ति संग अचानक सेक्स करना पड़े और वह भी सिर्फ इसलिए क्योंकि सब ऐसा करते हैं। लिहाजा पार्टनर के मन में आपके प्रति किसी तरह की झिझक न रहे और शर्मिंदगी वाली परिस्थिति से बचने के लिए जरूरी है कि आप शादी के दौरान पार्टनर संग हल्की-फुल्की फर्ल्टिंग जारी रखें। ऐसा करने से आप खुद भी और पार्टनर को भी सुहागरात के लिए पहले से सही तरीके से रेडी कर पाएंगे।
याद रखें कि सुहागरात का मतलब सिर्फ आपकी अपनी जरूरतों से नहीं है बल्कि पार्टनर को भी बराबर अहमियत देने की जरूरत होती है। लिहाजा सुहागरात पर सेक्स करने से पहले यह जरूर जान लें कि आपके पार्टनर को क्या चाहिए। हो सकता है पार्टनर बहुत ज्यादा थकान महसूस कर रहा हो या फिर उनका सेक्स करना का दिल न हो या फिर वह किसी और बात को लेकर परेशान हो। ऐसे में पार्टनर की इच्छाओं को भी महत्व देना जरूरी है।
वैसे तो अब हमारे देश में भी लोगों की सोच और परिवेश बदल रहा है लेकिन अब भी बड़ी संख्या में लोग इस बात पर फोकस करते हैं कि वह जिस व्यक्ति से शादी कर रहे हैं वह वर्जिन है या नहीं। ऐसे में जरा सोचिए अगर आपकी पार्टनर वर्जिन नहीं है तो उसे यह सोच-सोचकर टेंशन हो रही होगी कि वेडिंग नाइट पर जब पार्टनर को यह बात पता चलेगी तो क्या होगा। लिहाजा, बेवजह की टेंशन लेने से बेहतर है कि आप पहले ही पार्टनर से इस बारे में बात कर लें।

 

Back to top button