PAK को आतंकी राष्ट्र घोषित किये जाने के लिए, सांसद का राज्यसभा में प्रस्ताव

राज्य सभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित करने के लिए प्राइवेट मेंबर बिल पेश किया है. बिल का नाम आतंकवाद प्रायोजक देश की घोषणा विधेयक (2016) है. यही नहीं, चंद्रशेखर ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीनने की भी मांग की हैPAK को आतंकी राष्ट्र घोषित किये जाने के लिए, सांसद का राज्यसभा में प्रस्ताव

 राजीव चंद्रशेखर ने कहा, ‘मैंने पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित करने के लिए राज्य सभा में प्राइवेट मेंबर बिल पेश किया है. मोस्ट फेबर्ड नेशन का दर्जा खत्म हो, आर्थिक प्रतिबंध लगाने जैसे विकल्प की तरफ बढ़ाना चाहिए.’ उरी आतंकी हमले के बाद चंद्रशेखर ने संसद के बजट सत्र में इस प्रस्ताव को रखा गया. 

बिल पेश करने से पहले चंद्रशेखर ने कहा, ‘अब वक्त आ गया है कि संसद ऐसे एक विधेयक को मंजूरी दे जिसमें आतंक को समर्थन करने वाले देशों को आतंकवादी राष्ट्र घोषित किया जाए’. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए जरूरी है क्योंकि अब अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी पाकिस्तान के आतंक समर्थित एजेंडे के खिलाफ है.

ओबामा की वापसी चाहती है, जनता ट्रंप को नहीं- अमेरिकी में हुआ सर्वे

सांसद ने कहा कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देता रहा तो मिलिट्री विकल्प के अलावा और कठोर कदम उठाना चाहिए. इस बिल पर चर्चा होगी और उसके बाद सरकार इस पर जवाब देगी. राजीव चंद्रशेखर ने 4.30 बजे राज्य सभा में प्राइवेट मेंबर बिल पेश किया, जिस पर चर्चा शुरू हो गई.

 
Back to top button