सपोर्ट में शिवसेना, कहा- दिल्‍ली पुलिस ने जलियांवाला बाग की तरह की कार्रवाई

मुंबई। शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों के समर्थन में खड़े हो गए हैं। उन्‍होंने जामिया में पुलिसिया कार्रवाई की तुलना जलियांवाला बाग से की है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि युवाओं में बम जैसी ताकत होती है, उन्हें मत भड़काएं।

वहीं इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को महा अघाड़ी के विधायकों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश में अराजकता पैदा करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा, मुझे समझ नहीं आया कि दिल्ली के लोग क्या करना चाहते हैं। इस देश के लोगों में तनाव और भय का माहौल पैदा किया जा रहा है।

उद्धव ठाकरे ने विधायकों से अपील की है कि आपका (नेताओं का) निर्वाचन क्षेत्र आपकी जिम्मेदारी है। माचिस जलाने के प्रयास होते हैं। हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में चीजें गलत न हों। सत्र समाप्त होने के बाद जब आप निर्वाचन क्षेत्रों में लौटें तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके क्षेत्र में कुछ भी न हो। इस दौरान एक विधायक ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सदस्यों को विश्वविद्यालयों के प्रमुख पदों से हटाने की मांग की।

शिवसेना नेता संजय राउत से भी नागरिकता कानून पर सवाल पूछा गया था। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी कैबिनेट बैठक में इस कानून के समर्थन या विरोध के बारे में फैसला लेंगे।

Back to top button