ये है वो फिल्मे जो रेप सीन्स की वजह से हो गयी सुपर हिट!

वो फिल्मे जो रेप सीन्स की वजह से हो गयी हिट। जी हां हम आज ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनमे फिल्माए गए रेप सीन की वजह से ये फिल्मे अपने देश में तो बैन हो गई लेकिन इसके बावजूद भी इन फिल्मों ने अच्छी ख़ासी कमाई की और हो गयी हिट। यूं तो फिल्मे समाज का आईना होती है और समाज में फैली कुरीतियों, अपराध,हिंसा या फिर कोई सामाजिक मुद्दे को समाज के सामने लाने का काम करती हैं। लेकिन कई बार इन्ही के कारण इन्हे समाज के हिट को देखते हुई सेंसर बोर्ड बैन भी कर देता है। चलिए आज हम आपको बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड सिनेमा तक कुछ ऐसी ही कॉन्ट्रोवर्सल फिल्मों के बारे में बताते हैं जिनके लंबे रेप और सेक्स सीन्स के चलते कई देशों में बैन रहीं।

ये है वो फिल्मे जो रेप सीन्स की वजह से हो गयी सुपर हिट!

1.बेंडिट क्वीन- फिल्म फूलन देवी के जीवन पर बनी थी लेकिन फिल्म अपने अति भड़काऊ रेप सीन और गलियों के कारण बैन हो गयी थी। इस मूवी की लीड एक्ट्रेस सीमा बिस्वास के न्यूड सीन ने इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने पास करने से इंकार कर दिया था
ये है वो फिल्मे जो रेप सीन्स की वजह से हो गयी सुपर हिट!

2. इंसाफ तराज़ू- BR चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह मूवी इंडिया की पहली ऐसी मोइवे थी जिसमे 13 साल की लड़की के साथ रेप दिखाया गया था

ये है वो फिल्मे जो रेप सीन्स की वजह से हो गयी सुपर हिट!

3.सलो और द 120 डेज़ ऑफ सोडोम- 1975-76 फिल्म न्यूडिटी, सेक्स सीन और वॉयलेंस की अधिकता के चलते विवाद और बैन के दौर से गुजरी।

ये है वो फिल्मे जो रेप सीन्स की वजह से हो गयी सुपर हिट!4. केन्नीबल होलोकास्ट- 1980 में इटली में फिल्म बेहद डरावनी और पशुओं पर वास्तविक क्रूरता और हिंसात्मक सीन के चलते विवाद के दौर से गुजरी।

ये है वो फिल्मे जो रेप सीन्स की वजह से हो गयी सुपर हिट!5. फ़ेस ऑफ डैथ- 1978 यह फिल्म में वियतनाम और एडॉल्फ हिटलर की युद्ध के समय के फुटेज में नापलम बम विस्फोट, घातक एक्सीडेंट, रियल डेथ सीन फिल्माए गए, जो विवाद का कारण बने और फिल्म पर बैन लग गया।

ये है वो फिल्मे जो रेप सीन्स की वजह से हो गयी सुपर हिट!
6. द लास्ट हाउस ऑन द लेफ्ट- 1972 मे बनी इस फिल्म में रेप, शारीरिक अंगों से छेड़छाड़ और हिंसा ज्यादा दिखाए जाने के कारण बैन लगाया गया।

ये है वो फिल्मे जो रेप सीन्स की वजह से हो गयी सुपर हिट!7. अ क्लॉक वर्क ऑरेंज- इस फिल्म को अत्यधिक सेक्स सीन और अति हिंसा दिखाए जाने के कारण फिल्म साउथ कोरिया, मलेशिया, सिंगापूर और स्पेन में बैन रही।
8.कलिगुला- यह पहली बड़ी फिल्म है, जिसमें एक्टर-एक्ट्रेस पोर्नोग्राफी में लिप्त फिल्मी पर्दे पर दिखे। सेक्स सीन और न्यूडिटी के कारण कई देशों में बैन रही।

ये है वो फिल्मे जो रेप सीन्स की वजह से हो गयी सुपर हिट!9.आई स्पीट ऑन योर ग्रेव- यह मूवी भी बेहद लंबे रेप सीन के चलते इस मूवी पर आयरलैंड, नॉर्वे और आइसलैंड जैसे देश में रोक लगी।

 
Back to top button