‘वंदेमातरम’ को लेकर तेजस्वी यादव ने किया ट्वीट, आ गए निशाने पर

नई दिल्लीः बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी प्रमुख लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव अब एक नए विवाद में फंसते दिख रहे हैं.  तेजस्वी यादव बिहार में अपनी सरकार गंवाने के बाद से सीएम नीतीश कुमार के साथ-साथ बीजेपी और आरएसएस को भी निशाना बना रहे है. तेजस्वी ने 15 अगस्त पर अलग-अलग राज्य सरकारों द्वारा वंदेमातरम गाना अनिवार्य किए जाने की आलोचना करते समय एक ऐसा ट्वीट कर दिया जिसे लेकर विवाद छिड़ गया है और लोग सोशल साइट पर उनकी जमकर आलोचना कर रहे है. आपको बताते हैं कि तेजस्वी ने राष्ट्रगीत का कैसे अपमान किया और उस पर लोगों की क्या प्रतिक्रिया आ रही है.

'वंदेमातरम' को लेकर तेजस्वी यादव ने किया ट्वीट, आ गए निशाने पर

 

तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा , ‘सही कहा इनका “वंदे मातरम्” = बंदे मारते है हम’. वास्तव में तेजस्वी ने एक पत्रकार की ओर से किए गए ट्वीट को रीट्वीट करते हुए इन शब्दों का इस्तेमाल किया.


तेजस्वी के इस ट्वीट के बाद एक ट्विटर यूजर ने तेजस्वी को लिखा “अरे वंदे मातरम से याद आया आपने तो 9वीं के बाद से वंदे मातरम सुना हि नहीं होगा’

संजय सिंह नाम के ट्विटर एकाउंट से लिखा गया “आपके माइ समीकरण वाले वोटर “वंदे मातरम” और राष्ट्रगान भी नही गाते है
चारा लारा करते रहिये”

अरविंद मिश्रा ने लिखा “राष्ट्र शब्दों का अपमान करते हुए आपको शर्म आना चाहिए #लुटेरे”

संजीव सिंह नाम के ट्विटर हैंडल ने तेजस्वी के इस ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा गया “श्रीमान “वन्दे मातरम “सिर्फ़ एक शब्द नहीं बल्कि हर भारतीय का गौरव है….. शर्म आनी चाहिए आपको इस कृत्य के लिए”


आपको बता दें कि मुंबई बीएमसी ने एक प्रस्ताव पारित किया जिसके तहत बीएमसी से संचालित सभी स्कूलों में वंदे मातरम् गायन को अनिवार्य कर दिया गया है. इस फैसले के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी राज्यभर के सरकारी मदरसों में 15 अगस्त को वंदे मातरम् गायन को अनिवार्य कर दिया. हालांकि मदरसा काउंसिल ने सभी सरकारी मदरसों में 15 अगस्त का कार्यक्रम मनाने का नोटिस भेजा है, जिसमें राष्ट्रगान के साथ-साथ राष्ट्रगीत वंदे मातरम गाने का भी आदेश दिया गया है. इसे लेकर भी कई तरह के विवाद देशभर से सामने आए है. सोशल मीडिया पर भी लोग इसे लेकर अलग-अलग राय व्यक्त कर रहे है.

Back to top button