लालू के जन्मदिनः अजमेर से आए कव्वाल, होगा भोजपुरी नाचगान

lalu_146561925798_650x425_061116101627आरजेडी लालू के जन्मदिन पर राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड को दुल्हन की तरह सजकर तैयार है. शुक्रवार को इस घर पर दीवाली भी मनाई गई. क्योंकि लालू यादव 11 जून को पूरे 69 साल के हो गए. पटना शहर तो पहले से ही लालू के जन्मदिन की बधाइयों के बैनर से पट गया है.

10 सर्कुलर रोड पर बने हैं कई पांडाल
उनके घर के भीतर कई पांडाल बनाए गए हैं. इसमें कहीं केक कटेगा तो कही कव्वाली की महफिल सजेगी. लालू यादव का यह जन्मदिन कुछ खास है. पिछले साल तक सत्ता के दूर रहे लालू के लिए उनका 69 जन्मदिन कई बड़े तोहफे पहले ही ला चुका है. 15 सालों के बाद इस परिवार की सत्ता लौटी है.

लालू परिवार के लिए खास है यह साल
लालू का छोटा बेटा तेजस्वी यादव अब बिहार का उपमुख्यमंत्री है, बड़ा बेटा तेजप्रताप स्वास्थ्य मंत्री और बेटी मीसा अभी-अभी राज्यसभा में पहुंच चुकी है. इस परिवार के लिए खुशियां अपार है. शनिवार सुबह करीब 11 बजे लालू अपने जन्मदिन का केक काटेंगे. उनका पूरा परिवार वहां मौजूद होगा. साथ में 10 सर्कुलर रोड का दरवाजा सबों के लिए सुबह से ही खोल दिया गया है.

भोजपुरी गीत और नाच के साथ होगी कव्वाली
लालू के सचिव रहे और विधायक भोला यादव के मुताबिक तैयारी पूरी हो गई है. ये साल लालू यादव के लिए सचमुच बेहतरीन सालों में एक है. कव्वाली गाने के लिए खास अजमेर से कव्वाल आए हैं. लालू की खास पसंद भोजपुरी लोकसंगीत और नाच के कार्यक्रम होंगे.

बिहियां की पूरी और आलू दम का होगा भोज
इस जन्मदिन में खाने के लिए बिहियां की पूरी और गरम मसाले का आलू दम होगा. बिहियां की पूरी बिहार की खास मानी जाती है. यह हाथी के कान के बराबर होता है. बधाई देने वालों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खास मेहमानों की सूची में है. लालू के घर पर सुबह से ही नीतीश मंत्रिमंड़ल के लोगो के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है.

 
Back to top button