रिसर्च में हुआ खुलासा: जितनी करेंगे सेक्स से जुडी हुई बातें, उतना ही मजबूत होगा रिश्ता

सेक्स को लेकर आए दिन नए-नए रिसर्च सामने आते रहते हैं। हाल ही में हुए एक ताजा रिसर्च में कुछ दिलचस्प बाते सामने आई हैं, जिन्हें जानने के बाद आप भी दंग रह जाएंगे। इस रिसर्च के मुताबिक़, किसी भी रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए इंसान को सिर्फ सेक्स के बारे में सोचना चाहिए और अपने पार्टनर से इसके बारे में लगातार बात करनी चाहिए।

सेक्स पर बाते करने वालों का रिश्ता ज्यादा मजबूत

रिसर्च में खुलासा हुआ है कि ज्यादा सेक्स के बारे में सोचने से रिलेश‍नशिप मजबूत होता है। इसके जरिए कपल्स आपस में ओपन होते हैं और उन्हें कोई भी चीज एक दूसरे के साथ शेयर करने में आसानी होती है। इस तरह उनके बीच एक अच्छी cहोने लगती है।

एक्सपर्ट्स ने यह रिसर्च टीन हिस्सों में की। जिसमे पहली रिसर्च में कंटेस्टेंट से उन लोकेशंस के बारे में पूछा गया जहां उन्होंने पहली बार डेट किया था। प्रतिभागियों के साथ सवाल-जवाब के दौरान स्क्रीन पर पिक्‍चर्स डिस्प्ले की गयी, जो तेजी से चेंज हो रही थी जिससे प्रतिभागी का इन पर फोकस ना कर पाएं। इन फोटोज में उनके पार्टनर की न्यूड फोटोज भी शामिल थी। फिर उनकी पर्सनल स्टोरी पूछी कि वो अपने पार्टनर से कैसे अट्रैक्ट हुए हैं।

ये भी पढ़े: इंटरनेट कि दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला ये हॉट GIF, दुनिया भर में मचा रहा धमाल

दूसरी रिसर्च में आधे प्रतिभागियों को फिल्म में सेक्स सीन देखने के लिए कहा गया। वहीं आधे प्रतिभागियों से कैट बिहेवियर के ऊपर वीडियो देखने के लिए कहा गया। इसके बाद सभी प्रतिभागियों से उनके पार्टनर के सामने आई कॉन्टेक्ट करते हुए शर्मसार करने वाली स्टोरी के बारे में बताने के लिए कहा गया।

तीसरी रिसर्च में प्रतिभागियों से कई तरह की वीडियोज देखने के लिए कहा गया जिसमें कपल्स सेक्सुअली बात कर रहे हो, कपल्स अपनी फीलिंग्स के बारे में बात कर रहे हो। सेक्सुअली इंट्रैक्ट हो रहे हो। इसके बाद प्रतिभागियों से अपने पार्टनर के सामने पर्सनल और शर्मसार करने वाली स्टोरीज के बारे में बताने के लिए कहा गया। इसके अलावा उनको ऑप्शन दिया गया कि वे अगर किसी के साथ डेट पर जाना चाहे तो जा सकते हैं।

इस रिसर्च में एक्सपर्ट्स ने देखा कि जो लोग सेक्स को लेकर ओपन माइंडेड थे, वे अपने पार्टनर के साथ ज्यादा खुले हुए थे और आसानी से सेक्स कि बाते कर रहे थे। इस तरह के लोग अपने पार्टनर के साथ बार-बार डेट पर जाना चाह रहे थे। वहीँ दूसरे जो सेक्सुअली बातें करने में शर्म महसूस कर रहे थे उनके रिलेशनशिप में ज्यादा मजबूती नहीं दिखी।

Back to top button