रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को दी बड़ी खुशखबरी, हर किसी को होगा जबरदस्त फायदा

रिलायंस जियो भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में से एक है। जियो बार-बार उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचाने के लिए अपने सेवाओं को बेहतर बना रही है। इतना ही नहीं बीते कई सालों में कंपनी ने इंटरनेट को ज्यादा-से-ज्यादा लोगों तक पहुंचाया है। अब जियो ने अपनी लैंडलाइन सेवा को अपडेट किया है, जिसको फाइबर के साथ पेश किया था। इस अपडेट के जरिए उपभोक्ता लैंडलाइन की कॉल का जवाब अपने फोन से दे सकते है।

असल में, रिलायंस जियो ने जियो कॉल (Jio Call App) एप को पेश किया है, जिसके तहत लैंडलाइन की कॉल का जवाब मोबाइल से दिया जा सकेगा। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को लैंडलाइन के नंबर से वीडियो कॉल करने की सुविधा भी मिलेगी।

जियोकॉल एप – जियो के उपभोक्ता अब इस एप के जरिए लैंडलाइन के नंबर से ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकेंगे। कॉलिंग करने के लिए उपभोक्ता के पास एक जियो सिम और जियो फाइबर कनेक्शन होना अनिवार्य है। इसके अलावा, जियोकॉल एप गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर पर जारी है।

जियोकॉल एप से ऐसे होती है कॉल – कॉल करने के लिए आपको सबसे पहले जियोकॉल एप में जाकर फिक्स्डलाइन प्रोफाइल ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपका दस अंकों वाले लैंडलाइन नंबर कॉन्फिगर हो जाएगा। अब आप लैंडलाइन नंबर से कॉल करने के साथ कॉल का जवाब दे सकते है। इसके  साथ आपको जियो टीवी फाइबर से वीडियो कॉल की सुविधा भी मिलेगी।

सभी कर्मचारियों की सैलरी को लेकर PM मोदी ने किया बड़ा फैसला…

जियोकॉल एप में मिलेंगी एसएमएस और ग्रुप चैट की सुविधा – जियो अपने उपभोक्ता को इस एप में आरसीएस (RCS) की सेवा देगा, जिसमें एसएमएस, रिच कॉल, ग्रुप चैट, फाइल शेयरिंग और स्टिकर्स जैसे फीचर्स मौजूद हैं। परन्तु इस सेवा का उपयोग करने के लिए अन्य कॉन्टैक्ट्स के पास भी आरसीएस सर्विस होनी चाहिए। 

Back to top button