रिटायर्ड डॉक्टर ने पत्नी की हत्या कर 22 टिफिन में पैक की बॉडी, जाने पूरा मामला

भारतीय सेना के एक रिटायर्ड डॉक्टर को अपनी पत्नी की हत्या करने और फिर उसके शव के तीन सौ टुकड़े करने के आरोप में करीब 6 साल बाद ओडिशा की एक जिला अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. दोषी डॉक्टर ने इस घटना को जिस तरह से अंजाम दिया था, वह रोंगटे खड़े करने वाली है.

दरअसल हत्या की ये वारदात साल 2013 में हुई थी. सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल (डॉक्टर) के पद से रिटायर होने वाले सोमनाथ परीदा पर अपनी 61 साल की पत्नी की हत्या और शव के कई टुकड़े करने का आरोप लगा था. इसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा चलाया गया था और कोर्ट ने दोषी ठहराया था.

ये हत्या इतने वीभत्स तरीके से की गई थी कि कोई सोच भी नहीं सकता है. पत्नी की हत्या में दोषी पाए गए सेना के पूर्व डॉक्टर ने पहले पत्नी की हत्या की थी और फिर उसके बाद जब इससे भी उनका मन नहीं भरा, तो शव के करीब 300 टुकड़े किए थे और उसे टिफिन में भरकर ठिकाने लगा दिया था.

यह भी पढ़ें: शादी की खुशियाँ बदली मातम में, बस एक्सीडेंट से ब‍िछी लाशें, एक साथ जलीं 21 च‍िताएं

दोषी सोमनाथ परीदा ने  भुवनेश्वर में जून 2013 में स्टील के टॉर्च से पत्नी की हत्या की थी. फिर उसके बाद उसके शव को टांगकर सर्जिकल ब्लेड से उसे 6 टुकड़ों में विभाजित कर दिया था. इसके बाद किचन में इस्तेमाल होने वाले चाकू से शव के छोटे-छोटे टुकड़े कर उसे 22 छोटे-छोटे टिफिन बॉक्स में भर दिया था. शव की बदबू घर से बाहर न जाए, इसलिए उस पर फिनाइल डाल दिया था.

सेना के पूर्व डॉक्टर को दोषी पाए जाने के बाद कोर्ट ने उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई और 50 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है. साल 1992 में सेना से रिटायर होने के बाद सोमनाथ परीदा ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) सहित कई संगठनों के साथ सलाहकार के रूप में भी काम किया और इस केस के ट्रायल के दौरान वो एक निजी अस्पताल में बतौर डॉक्टर काम कर रहे थे.

 

Back to top button