राशिद खान ने बिग बैश लीग में मचाया धमाल, कर डाला ये बड़ा कारनामा…

अफगानिस्तान के राशिद खान ने एक बार फिर साबित किया कि उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर क्यों कहा जाता है. उन्होंने एक बार फिर टी20 क्रिकेट में वो प्रदर्शन किया, जो किसी भी गेंदबाज की ख्वाहिश हो सकती है. राशिद खान ने बिग बैश लीग के मुकाबले में हैट्रिक ली. उन्होंन टी20 करियर में तीसरी बार यह कारनामा किया है.

राशिद खान बिग बैश लीग (बीबीएल) में एडिलेड स्ट्राइकर्स  के लिए खेलते हैं. उन्होंने बुधवार को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ लगातार तीन गेंदों में विकेट लिए. अफगान लेग स्पिनर ने सिडनी सिक्सर्स की पारी में 11वें ओवर के पांचवी और छठी गेंद पर विकेट लिए. फिर 13वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की. 

21 साल के राशिद खान की हैट्रिक में जेम्स विंस (27), जैक एडवर्ड्स (0) और जॉर्डन सिल्क (16) के विकेट शामिल हैं. उन्होंने मैच में कुल चार विकेट लिए. हालांकि, राशिद का यह प्रदर्शन टीम के काम नहीं आया. उनकी टीम दो विकेट से यह मैच हार गई.

जानें क्यों महेला जयवर्धने ने टेस्ट क्रिकेट को पांच दिन रहने के लिए दिया ऐसा बयान…

एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 135 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. जैक वेदरहेल्ड ने 47, कप्तान एलेक्स कैरी ने 32 और कैमरून वेलांते ने 12 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज दोहरी रनसंख्या नहीं छू सके. राशिद खान तो खाता भी नहीं खोल सके. सिडनी सिक्सर्स ने इसके जवाब में 18.4 ओवर में आठ विकेट पर 137 रन बनाकर मैच जीत लिया. 

Back to top button