रामनगर : कॉर्बेट पार्क पर HC के फ़ैसले रामनगर के पर्यटन कारोबारियों में चिंता

नाइट स्टे और डे-विजिट की ऑनलाइन बुकिंग करने वाली विभागीय वेबसाइट में दिक्कत आ रही है। इससे पर्यटन कारोबारी बुकिंग नहीं करा पा रहे हैं। इस बाबत पर्यटन कारोबारी सीटीआर के उप निदेशक चंद्रशेखर जोशी से मिले और वेबसाइट को दुरुस्त करने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि वेबसाइट की इस गड़बड़ी का कुछ दलालों ने फायदा उठाया और 45 मिनट के भीतर 232 बुकिंग करा ली। उन्होंने इन बुकिंग को भी निरस्त करने की मांग की।

 

बता दें कि कॉर्बेट पार्क में डे-विजिट और नाइट स्टे के लिए एडवांस में ऑनलाइन बुकिंग की जाती है। विभाग समय-समय पर बुकिंग के लिए इस वेबसाइट को खोलता है। 31 मई तक डे-विजिट की बुकिंग पूर्व में हो चुकी है। अब विभाग ने एक से सात जून तक भ्रमण करने के लिए बुकिंग वेबसाइट खोली थी।

पर्यटन कारोबारियों ने पर्यटकों की बुकिंग के लिए जैसे ही वेबसाइट खोली तो होमपेज पर दिक्कत आने लगी है, जिस वजह से बुकिंग नहीं हो पाई। पर्यटन कारोबारियों का आरोप था कि हेल्पलाइन वाले लिंक से बुकिंग चालू थी। होम पेज की बजाए हेल्पलाइन लिंक से बुकिंग की जानकारी गिने चुने लोगों को थी। इस कारण दलालों ने 45 मिनट में ही 232 बुकिंग करा ली।
इसकी शिकायत करने पर अधिकारियों द्वारा वेबसाइट में बुकिंग कराने पर रोक लगा दी। पर्यटन कारोबारियों ने जांच कमेटी बनाकर गलत रूप से हुई बुकिंग निरस्त करने की मांग की है। इस मामले में पर्यटन कारोबारी उपनिदेशक से मिले। उन्होंने कहा कि वेबसाइट में कई समय से दिक्कत आ रही हैं। वेबसाइट को बुकिंग के लिए पूरे सत्र खोला जाए।

Back to top button