राफेल डील पर फैसला आते ही सामने आया राहुल गांधी का ये बड़ा झूठ: अमित शाह

राफेल डील पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस डील पर कोई संदेह नहीं है और न ही इसकी गुणवत्ता पर कोई सवाल है. SC के इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोप निराधार थे.

सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस ने कहा कि डील पर कोई संदेह नहीं है. राफेल की गुणवत्ता को लेकर कोई सवाल नहीं है. हमने सौदे की पूरी प्रक्रिया पढ़ी है, विमान हमारे देश की जरूरत है. सीजेआई ने कहा कि विमान की कीमत देखना हमारा काम नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे की जांच को लेकर सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है.

सामने आया कांग्रेस अध्यक्ष का झूठ: अमित शाह

हार के बाद BJP ने 2019 के चुनाव के लिए भरी हुंकार, कांग्रेस के छुटे पसीने…

इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है, सच हमेशा जीतता है. राफेल पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने राजनीतिक फायदे के लिए फैलाए जा रहे कांग्रेस अध्यक्ष के झूठ को उजागर कर दिया है. कोर्ट को इस डील में ना ही कोई खराबी दिखी है ना ही इस डील में किसी तरह का पक्षपात दिखा है.

इसके विपरीत एससी ने कहा कि ऑफसेट भागीदारों का चयन करने में सरकार की कोई भूमिका नहीं थी. इसलिए इस सौदे को बदनाम करने वाले लोगों के मकसद पर स्पष्ट प्रश्न उठाता है, यह भारत के लिए महत्वपूर्ण है.

राजनाथ बोले- कांग्रेस द्वारा लगाए आरोप निराधार

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- पहले से ही सब कुछ साफ था, लेकिन कांग्रेस के द्वारा बेबुनियाद आरोप लगाए गए थे. सियासी नफे के लिए जनता को गुमराह किया जा रहा था, लेकिन यह स्थिति आज पूरी तरह से साफ हो गई है कि जो भी आरोपी कांग्रेस पार्टी लगा रही थी वो निराधार थे और उनमें कोई दम नहीं था.

राजनाथ ने कहा कि जनता की आंखों में धूल झोंककर राजनीतिक क्षेत्र में भी लंबे समय तक भी कामयाबी हासिल नहीं की जा सकती. हमें विश्वास है कि जो भी राफेल डील हुई है वह बहुत निष्पक्ष और ईमानदार है. इससे पहले दसॉ के सीईओ ने भी स्थिति पूरी तरह से साफ कर दी थी. मैं समझता हूं कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद दूसरी कोई कमिटी बनाने का प्रश्न नहीं उठता.

मनोहर पर्रिकर ने किया ट्वीट

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने ट्वीट कर कहा, सत्यमेव जयते.

SC का फैसला पूरी तरह से गलत: प्रशांत भूषण

राफेल पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को वकील प्रशांत भूषण ने गलत बताया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रशांत भूषण ने कहा कि सुबूत के आधार पर राफेल डील को लेकर किसी तरह की जांच की कोई जरूरत नहीं है. कोर्ट ने सौदे से जुड़ी प्रक्रिया और कीमतों पर संतुष्टि जताई है, लेकिन मेरे मत के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट का फैसला पूरी तरह से गलत है. उन्होंने हमारे तर्कों पर ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि फैसले के खिलाफ हम पुर्नविचार याचिका दाखिल करने पर विचार करेंगे, लेकिन अभियान जारी रहेगा.

SC ने किया कांग्रेस के झूठ का खुलासा

राफेल पर आए फैसले के बाद पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में किसी भी तरह की जांच से इंकार करते हुए सरकार के कदम का साथ दिया है. वहीं इस मुद्दे आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सदानंद गौड़ा ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के झूठ का खुलासा कर दिया है. आज सच की जीत हुई.

खुश ना हो BJP, SC का फैसला विरोधाभासी

कांग्रेस के आनंद शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर टिप्पणी नहीं की. हम अब भी जेपीसी की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुश होने की कोई वजह नहीं है क्योंकि यह फैसला विरोधाभासी है. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि इसके विस्तार में जाना सही नहीं होगा.

माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता: मल्लिकार्जुन खड़गे

इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज सदन में हमने राफेल पर मुद्दा उठाया था, जिसमें हमने कहा था कि इस पर जेपीएसी बने तभी इस पूरे मामले का खुलासा हो सकता है. हमने राफेल की कीमत को लेकर सवाल उठाए थे. सरकार ने क्यों कहा कि हम उनको कठघरे में खड़ा कर रहे हैं?

खड़गे ने सवाल किया कि राफेल के दाम तीन गुना कैसे हुए इस पर हम सवाल खड़ा कर रहे हैं, माफी मांगने का इसपर कोई सवाल नहीं उठता. हमने इसीलिए जेपीसी की मांग की है. PIL के आधार पर जो अधूरा बयान दिया जा रहा है वो गलत है. हमारी मांग अभी भी यही है कि इसपर जेपीसी बने.

राफेल डील पर बोली टीएमसी

इस पर फैसला आने के बाद तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बनाई जाए.

राफेल मामले में फेल हो गई कांग्रेस: प्रभात झा

बीजेपी नेता प्रभात झा ने आजतक से बातचीत में कहा कि राफेल के मामले में कांग्रेस फेल हो गई है. जानबूझकर भारत को बदनाम करने की कोशिश कांग्रेस की तरफ से की जा रही है इसका खामियाजा उनको भुगतना पड़ेगा.

Back to top button