राजकुमारी जैसी जिंदगी जीती है यह अभिनेत्री, दूध से करती है स्नान और पहनती है चांदी की…

बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स को आप जानते होंगे जो गुजरे ज़माने के राजा महाराजा के घरानों से ताल्लुक रखते है. सैफ अली खान को बॉलीवुड का नवाब भी कहा जाता है क्यूंकि उनकी दादा एक नवाब दे और इनका ताल्लुक राजा महाराजा के खानदान से है. लेकिन देश की आजादी के साथ ही इन राजा महाराजाओं के अधिकार भी छीन गए थे और इनको भी आम लोगों की तरह एक साधारण ज़िन्दगी गुजारनी पड़ती है. लेकिन आज हम आपको उस फिल्म एक्ट्रेस का नाम बताने जा रहे है जो आज भी एक राजकुमारी जैसी ज़िन्दगी जी रही है.

आज हम बात कर रहे है टीवी इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस दिगांगना सूर्यवंशी की. दिगांगना अपने माता पिता की इकलौती संतान है और बहुत मन्नतों के बाद दिगांगना का जन्म हुआ था इसलिए घर के सारे सदस्य दिगांगना को बहुत प्यार करते हैं. इतना ही नहीं इनके घरवालों का इनको ठाठ से रखने का तरीका जानकर भी आप हैरान रह जायेंगे. ये एक बेहद अमीर खानदान से ताल्लुक रखती है.

…तो इसलिए बिना मुहूर्त के ही शादी कर रहे रणवीर-दीपिका, वजह जानकर आप हो जाएंगे हैरान

जब दिगांगना दस साल की थी तो दिगांगना अपने पापा से सोने की घड़ी के लिए बहुत ज्यादा जिद की थी और उनकी जिद को पूरी करने के लिए उनके पापा ने वो सोने की घड़ी लाकर दे दी तबसे दिगांगना अपने हर जन्मदिन पर इस घड़ी को पहनती हैं. दिगांगना का जन्मदिन बहुत ही ज्यादा खास होता है. इनका जन्मदिन बिलकुल एक राजकुमारी की तरह ही मनाया जाता है. इसके लिए  दिगांगना को दूध और पानी से स्नान करवाया जाता है और साथ ही उबटन भी लगाया जाता है. दिगांगना अपने जन्मदिन के दिन पूरी तरह से राजकुमारी बन जाती हैं.

इसके अलावा दिगांगना के पास ढेरों आभूषण है. दिगांगना का एक रूम सिर्फ उनके सामानों से भरा पड़ा है. एक और जो खास चीज है वो है दिगांगना का चांदी का चप्पल, जिसे वो हर साल अपने जन्मदिन के मौके पर पहनती हैं. आज के ज़माने में सुनने के लिए यह बहुत अजीब है लेकिन इनके परिवार वाले इन्हें एक राजकुमारी की तरह महसूस कराने के लिए आज भी ये सब करते है.

Back to top button