ये हैं भारत के 5 सबसे अमीर भिखारी, इनकी कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश….विडियो

भिखारी शब्द सुनते ही आप के जेहन में फटे पुराने कपड़े, बिखरे बाल वाले शख्स की तस्वीर आती होगी. लेकिन हो सकता है कि ये खबर सुन के आप के होश उड़ जाए क्योंकि आज हम आपको बता रहे हैं देश के 5 सबसे अमीर भिखारियों के बारे में जिसकी कमाई किसी डॉक्टर और इंजीनियर से कई ज्यादा है. इन भिखारियों की आमदानी सुनकर तो किसी भी बिजनेसमैन के होश उड़ जाएंगे. ऊपर से न तो इन भिखारियों को कोई टैक्स भरना पड़ता है.

ये हैं भारत के 5 सबसे अमीर भिखारी, इनकी कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश....विडियो ये है भारत के 5 अमीर भिखारी !!

  • भारत जैन : 49 साल के भारत जैन पेशे से भिखारी हैं, जो मुंबई के परेल इलाके में भीख मांगते हैं. इसके अलावा उनकी एक और खूबी है, परेल में ही उनके 2 अपार्टमेंट्स हैं जिनकी कीमत 70 लाख के आस-पास है और साथ ही उन्होंने एक जूस की दुकान भी किराये पर दी हुई है, जिससे वो हर महीने 10 हजार रुपए महीना किराया वसूलते हैं और उनके घरवाले एक स्टेशनरी शॉप भी चलाते हैं. वो भीख से 75 हजार रुपये तक हर महीने कमाते हैं.
  • कृष्ण कुमार गीते : बता दें कि मुंबई के चरनी रोड कृष्ण की भीख मांगने की पसंदीदा जगह है. कृष्ण का नालासोपारा में अपना खुद का फ्लैट है जहां वो अपने भाई के साथ रहते हैं. आमदनी की बात करें तो कृष्ण 1500 रुपए हर रोज भीख मांग कर कमा लेते हैं.
  • संभाजी काले : गौरतलब है कि मुंबई के खार में अपने परिवार के चार लोगों के साथ भीख मांगने वाले काले 1000 के करीब कमा लेते हैं. बैंक में लाखों रुपये की सेविंग्स के अलावा विरार में उनका एक फ्लैट और शोलापुर में ज़मीन के अलावा 2 घर भी हैं.
  • सर्वतिया देवी : बिहार के पटना जिले की सर्वतिया देवी देश के सबसे प्रसिद्ध फीमेल भिखारियों में से एक है. पटना के अशोक सिनेमा के पीछे उनका एक अच्छा खासा घर है और समझदारी दिखाते हुए सर्वतिया इंसोरेंस साल 36000 रुपये पैसा इन्वेस्ट करती हैं.
  • मासु : 60 साल के मासु जैसा शानदार भिखारी शायद ही आपने कहीं देखा हो. वो एक ऑटो लेकर आते हैं और उसे उसमें ही कपड़े बदल कर भीख मांगने निकल पड़ते है. उनकी पसंदीदा भीख मांगने की जगह बड़े-बड़े रेस्टोरेंट्स हैं और पियकड़ फिल्मस्टार उनके ग्राहक हैं. उन्होंने अपनी कमाई के बारे में तो नहीं बताया पर हां उनके पास 30 लाख की प्रॉपर्टी है.

देखिये वीडियो !!

Back to top button