टीम इंडिया में खेलने को तैयार ये दिग्‍गज पाकिस्‍तानी खिलाड़ी! चयन समिति से पूछा बड़ा सवाल

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट में किसी तरह का अंसतोष न हो, ऐसा हो नहीं सकता। चाहे बात खिलाड़ियों के बीच एक-दूसरे के प्रति भेदभाव की हो या फिर टीम मैनेजमेंट में गुटबाजी की। हाल ही में पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ये खुलासा कर सनसनी फैला दी थी कि टीम के हिंदू स्पिनर दानिश कनेरिया के साथ बाकी खिलाड़ियों का व्यवहार अच्छा नहीं रहता था। वहीं अब पाकिस्तान के अहम विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने मिस्बाह उल हक की अगुआई वाली चयन समिति पर निशाना साधा है।

पाकिस्तान

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल लंबे समय से टीम से बाहर हैं। यहां तक कि उन्होंने अपना पिछला वनडे और टी20 मैच साल 2017 में खेला था। कामरान अकमल ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कायदे आजम ट्रॉफी में वे टूर्नामेंट के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। अकमल ने इस टूर्नामेंट में 60.40 के शानदार औसत से 906 रन बनाए हैं। इसमें तीन शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। कामरान सेंट्रल पंजाब टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

Also Read : सैफ अली खान ने ‘इंडिया’ पर मचाया बवाल, अब कंगना रनौत ने पूछा ऐसा सवाल…

घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद राष्ट्रीय टीम में न चुने जाने को लेकर कामरान अकमल ने मिस्बाह उल हक पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मैं एक पाकिस्तानी क्रिकेटर हूं और पिछले पांच साल से लगातार प्रदर्शन कर रहा हूं। आप एक नया सिस्टम लेकर आए, जिसमें अच्छे स्तर, बेहतरीन प्रतिभा और शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का सीधे चयन किया जाएगा। तो क्या मुझे चयन के लिए भारत या ऑस्ट्रेलिया चले जाना चाहिए और वहां जाकर प्रदर्शन करना चाहिए।

पाकिस्तान के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने 53 टेस्ट मैच में 30.79 के औसत, 6 शतक और 12 अर्धशतकों की मदद से 2648 रन बनाए हैं। वहीं 157 वनडे में उनके बल्ले से 26.09 के औसत, 5 शतक और 10 अर्धशतकों की मदद से 3236 रन निकले हैं। इतना ही नहीं, कामरान ने पाकिस्तान के लिए 58 टी20 मैच भी खेले हैं, जिनमें उन्होंने 21 की औसत से 987 रन बनाए हैं। इनमें पांच अर्धशतक भी शामिल हैं।

Back to top button