सैफ अली खान ने ‘इंडिया’ पर मचाया बवाल, अब कंगना रनौत ने पूछा ऐसा सवाल…

सैफ अली खान के उस बयान पर बवाल जारी है जिसमें उन्होंने कहा था कि फिल्मों में सही इतिहास नहीं दिखाया जाता है। साथ ही अंग्रेजों से पहले भारत था ही नहीं। सोशल मीडिया पर सैफ अली खान के इस बयान पर बहस छिड़ी है, वहीं भाजपा ने उनके बेटे तैमूर अली खान को घसीट लिया है। भाजपा प्रवक्ता मिनाक्षी लेखी ने सैफ अली खान के बयान प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तुर्क भी तैमूर को हिंसक मानते थे, लेकिन कुछ लोगों ने अपने बच्चों का नाम तैमूर रखना चुना है। वहीं कंगना रनौत ने कहा है कि यदि अंग्रेजों से पहले कोई भारत नहीं था तो ‘महाभारत’ क्या थी? कुछ लोग वही बात कहते है जो उन्हें अच्छी लगती है। महाभारत में श्रीकृष्ण थे। तो भारत शुरू से है और इसलिए यह इतना महान है।

क्या कहा था सैफ अली खान ने

सैफ अली खान ने हाल ही में रिलीज अपनी फिल्म ‘तान्हाजी’ की कहानी के बारे में एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं नहीं समझता कि यह इतिहास है। मैं नहीं मानता कि तब तक किसी भारत की अवधारणा थी, जब तक ब्रिटिशों ने नहीं दी।

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, पढ़िए चुनिंदा कमेंट्स

सौरभ द्विवेदी ने @srbhkmr151 पर लिखा है, सैफ अली खान का बयान जिसमें उसने कहा है कि वे इतिहास को बखूबी जानते हैं और अंग्रेजों के आने के पहले इंडिया की कोई अवधारणा नहीं थी। बिल्कुल सही कह रहा है और ये हमारे धर्म ग्रंथों के अनुसार भी सही है। हमारा देश तो सनातन धर्म वाला भारत देश ही है, इंडिया तो बिल्कुल भी नहीं।

यह भी पढ़ें: बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, दो अभिनेत्रियां गिरफ्तार, एक रात के लिए चार्ज करती थी एक लाख रुपये

वहीं जनार्दन मिश्रा नामक यूजर का कहना है कि तानाजी की पेमेंट मिल जाने के बाद सैफ अली खान ने पलटी मार कर कहा कि ये इतिहास नहीं है। पैसे के चक्कर में फिल्म करते समय उन्हें इतिहास नहीं याद आया। और न ये याद आया कि उसके लड़के का नाम तैमूर है, जो भारतीय इतिहास का सबसे घृणित नाम है। और ये किस क्लास तक पढ़े हैं यह भी बता देते।

Back to top button