यूपी में 44 पुलिस उपाधीक्षक का तबादला

काफी समय से एक ही जगह जनपद में अधिकारी इधर से उधर
लखनऊ। राज्य सरकार ने शुक्रवार की देर रात को 44 पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारियों का तबादला किया है। इसमें कुछ ऐसे अधिकारी व कर्मचारी है जो काफी समय से एक ही जनपद में जमे हुए थे। पुलिस विभाग की ओर से जारी सूची के तहत अभिषेक प्रताप अजय को प्रतापगढ़ से सीतापुर का नया पुलिस उपाधीक्षक बनाया गया है। इसके अलावा आशुतोष कुमार को गौतबुद्धनगर से लखनऊ के सहायक पुलिस उपायुक्त के पद पर नियुक्ति दी गयी है। सलोनी अग्रवाल को गौतमबुद्धनगर से मुरादाबाद, विकास जायसवाल को आगरा से हरदोई,प्रभात कुमार को बिजनौर से कानपुर देहात, योगेन्द्र सिंह को बरेली लखनऊ ग्रामीण, डॉ. राजेश तिवारी को आजमगढ़ से तकनीकी सेवाएं पुलिस मुख्यालय लखनऊ बनाया गया है।
इसी तरह प्रभात कुमार द्वितीय को सीबीसीआईडी लखनऊ से प्रतापगढ़, एसएन वैभव पाण्डेय को हापुड़ से पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर, रजनी सीबीसीआईडी मेरठ से सहायक पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर मनोज कुमार बिष्ट को सहायक सेना नायक 24वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद,से आगरा, शुभ सुविल को हरदोई से बिजनौर, यतेन्द्र सिंह नागर को सीतापुर से बरेली, जितेन्द्र कुमार तृतीय को आजमगढ़, संतोष कुमार सिंह को यूपीपीएसल लखनऊराजेश कुमार पाण्डेय अयोध्या सहायक सेना नायक 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर नगर, अभय प्रताप मल्ल को बांदा से खीरी भेजा गया है। इसके अलावा सुबोध गौतम को आजमगढ़ से चित्रकूट, सत्यप्रकाश शर्मा पीटीसी मुरादाबाद से बांदा, महेन्द्र कुमार शुक्ला को मुरदाबाद से आजमगढ़, दिनेश कुमार मिश्रा को सहायक सेना नायक विशेष परिक्षेत्र लखनऊ से अयोध्या,बृहम् सिंह सहायक सेना नायक 6वीं वाहिनी पीएसी मेरठ से हाथरस, नृपेन्द्र प्रयागराज से मंडलाधिकारी वाराणसी, अवधेश कुमार शुक्ला को मंडलाधिकारी से प्रयागराज, राम सिंह यादव सुरक्षा मुख्यालय लखनऊ से एससीआरबी लखनऊ भेजा गया है।
इसी के साथ नंदजी यादव को सुरक्षा मुख्याल लखनऊ से मानवाधिकारी डीजीपी मुख्लायलय लखनऊ, जगदीश प्रसाद यादव सुरक्षा मुख्यालय लखनऊ से सीबीसीआईडी लखनऊ, विशुन देव यादव को सुरक्षा मुख्यालय लखनऊ से एसीओ मुख्यालय लखनऊ, जटाशंकर मिश्रा प्रोन्नति बोर्ड भर्ती से सहायक सेना नायक से 28वीं वाहिनी पीएसी इटावा, अनिल कुमार सहायक पुलिस उपायुक्त लखनऊ नगर से यूपी प्रोन्नति बोर्ड भर्ती लखनऊ, अनिल यादव चतुर्थ को सहायक सेना नायक 36 वीं वाहिनी पीएसी वाराणसी से सहायक सेना नायक 49वीं गौतमबुद्धनगर, वीरेन्द्र कुमार यादव को सहायक सेना नायक 38वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ से सहायक सेना नायक 44वीं वाहिनी पीएसी मेरठ, सुधीर कुमार सिंह को स्थापना डीजीपी मुख्यालय लखनऊ से एटीसी सीतापुर स्वेताभ पाण्डेय सीबीसीआईडी लखनऊ से स्थापना डीजीपी मुख्यालय लखनऊ बनाया गया है। इसी कड़ी में राजकुमार शुक्ला को बलरामपुर से उन्नाव, वरुण मिश्रा बलिया से बलरामपुर, जगवीर सिंह चौहान पीटीएस सुल्तानपुर से बलिया, सुनीता दहिया को उन्नाव से बिजनौर, दिनेश यादव को अमरोहा से सीतापुर, विजय कुमार राना को चित्रकूट से अमरोहा, अरुण कुमार सिंह चतुर्थ को गौतमबुद्धनगर से बस्ती, प्रवीण कुमार सिंह द्वितीय, बिजनौर से सहायक पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर और गजेन्द्र पाल सिंह को रेलवे आगरा से बिजनौर में नयी तैनाती दी गयी है।

Back to top button