मौसम जानकारी: इन राज्यों में 4 दिन तक होगी तेज बारिश, जानिए आपके क्षेत्र का हाल

नई दिल्ली। एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने लगा है। राजधानी दिल्ली में आज (शुक्रवार) सुबह हुई बारिश ने एक बार फिर तापमान में गिरावट ला दी है। इसी के साथ मौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान लगाया है कि देश के कई राज्यों में बेमौसम बारिश हो सकती है। आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार, 20 से 25 फरवरी तक रोजाना कहीं ना कहीं बारिश हो सकती है। इसी के साथ आंधी, तेज बारिश और गरज के साथ बारिश होगी। चलिए तो जानते है आने वाले दिनों में किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम। 

इन राज्यों में बदलेगा मौसम 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार ओडिशा, बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में मौसम का मिजाज बदल सकता है। यहां के लिए अनुमान है कि इन राज्यों के अधिक हिस्से में बारिश और गरज के साथ हल्की बौछारें देखने को मिल सकती हैं। 

बता दें कि गुरुवार रात से ही कई जगहों पर मौसम बदल गया है। अनुमान है कि दिल्ली-सहित एनसीआर के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली। वहीं, दूसरी तरफ पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिरने लगी है। हिमालचल प्रदेश में बर्फबारी जारी है।

यह भी पढ़ें: विडियो: ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे से देश में मचा हंगामा, जाने पूरा मामला…

छत्तीसगढ़ में होगी अच्छी बारिश

उत्तरी छत्तीसगढ़ के लिए भी अच्छी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार सरगुजा, अंबिकापुर, कोरिया, कोरबा और रायपुर जैसे स्थानों पर भी बारिश हो सकती हैं।

पंजाब, दिल्ली, हरियाणा में बारिश

21 फरवरी की दोपहर तक पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। 

उत्तर प्रदेश के इन राज्यों में बारिश का अनुमान

आज यानी 21 फरवरी को उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी बारिश हो सकती है। कानपूर, गोरखपुर, मुरादाबाद, लखनऊ, बरैली, वाराणसी और प्रयागराज में बारिश की अनुमान है।

इन राज्यों में बर्फबारी 

पहाड़ी इलाको में भी कई जगह पर बर्फबारी हो रही है। हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के एक या दो हिस्सों में हल्‍की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

Back to top button