गोवा स्‍थित माल्या के बंगला पर SBI कैप ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड का कब्जा

vijay-mallya_1457309104बैंकों के 9,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की रकम दबाने वाले विजय माल्या के गोवा के बंगले पर एसबीआई कैप ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड का कब्जा हो गया है। इस बंगले पर सरफेसी कानून के तहत कब्जा लिया गया है। प्राप्त खबरों के अनुसार एसबीआई कैप ने नार्थ गोवा के कलेक्टर से माल्या के बंगले, किंगफिशर विला पर कब्जे की अनुमति मांगी थी। इसके लिए अनुमति बीते बुधवार को ही मिल गई थी।

शुक्रवार को इसके 12 अधिकारियों ने बंगले पर जाकर कब्जा लिया और इसके बाहर एसबीआई कैप ट्रस्टी कंपनी का होर्डिंग लगा दिया। इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक ने मुंबई स्थित किंगफिशर एयरलाइंस के मुख्यालय का भी कब्जा लिया है। हालांकि इसे नीलाम करने की कोशिश कामयाब नहीं हुई क्योंकि बैंक ने इसकी रिजर्व प्राइस 150 करोड़ रुपये रखी थी। इतनी ऊंची रिजर्व प्राइस पर कोई बोली लगाने को तैयार नहीं हुआ। माल्या के गोवा वाले बंगले की कीमत 90 करोड़ रुपये के आसपास बतायी जा रही है।

स्टेट बैंक ने विजय माल्या और उनकी कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरीज को पहले ही विलफुल डिफाल्टर घोषित कर दिया है। बैंक की नजर माल्या के मुंबई और बंगलूरू स्थित आलीशान बंगलों पर भी है। इनमें सबसे मशहूर और महंगा गोवा का किंगफिशर विला है। भारतीय स्टेट बैंक के प्रवक्ता से अमर उजाला ने इस खबर पर प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की लेकिन उन्होंने यह कहते हुए जानकारी देने से इनकार कर दिया कि बैंक किसी एक ग्राहक से संबंधित मामले पर प्रतिक्रिया नहीं देता।

 
 
Back to top button