मानसून ने अब अपना रंग दिखाना कर दिया शुरू, अगले चार दिन सूबे में भारी बारिश की संभावना

मानसून ने अब अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। अगले चार दिन सूबे में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं, बठिंडा में सोमवार देर रात से हो रही लगातार बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। बारिश का पानी लोगों के घरों के अंदर तक पहुंच गया है। बारिश से गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन शहर में सीवरेज सिस्टम ठीक न होने के कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है।

बठिंडा में लगातार हो रही झमाझम बारिश से आइजी की कोठी सहित अन्य कई घरों में पानी भर गया। एसएससी की कोठी में भी पानी भरा है। उनका सामान बाहर निकाला जा रहा है।

बठिंडा के डीसी की कोठी में भी पानी जमा हो रखा है ।उनकी कोठी के बाहर चार-चार फीट तक पानी जमा है। उधर, बठिंडा का स्लज करियर भी टूट गया हैैै।

बठिंडा की गोनियाना मंडी के सरकारी स्कूल में सरकारी किताबें पानी में डूब गई हैं। उनको बचाने के लिए अध्यापकों को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

मौसम विभाग चंडीगढ़ ने सूबे के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। अगर पूर्वानुुमान सही साबित होता है तो अगले चार दिन सूबे के लिए आफत से भरे हो सकते हैं। उधर, गत दिवस सीएम सिटी पटियाला में सर्वाधिक 89.2 एमएम बारिश हुई, जबकि लुधियाना में 39.4 एमएम बारिश हुई। बारिश से अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, मोगा, मुक्तसर व बठिंडा को छोड़ बाकी सभी जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है।

कहां कितनी बारिश

पटियाला : 89.2 एमएम

लुधियाना : 39.4 एमएम

जालंधर : 9.0एमएम

फिरोजपुर: 4.0एमएम

अमृतसर : 2.8 एमएम

पठानकोट : 1.0 एमएम

Back to top button