माइकल क्लार्क बोले- विराट के अंदर हमेशा दिखाई देता है ऑस्ट्रेलियाई जज्बा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के अंदर ऑस्ट्रेलियाई जज्बा दिखाई देता है और ऑस्ट्रेलिया के लोग उनको बहुत चाहते हैं.

माइकल क्लार्क बोले- विराट के अंदर हमेशा दिखाई देता है ऑस्ट्रेलियाई जज्बामाइकल क्लार्क बोले- विराट के अंदर हमेशा दिखाई देता है ऑस्ट्रेलियाई जज्बा

माइकल क्लार्क ने पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि विराट कोहली का ऑस्ट्रेलियाई दर्शक बेहद सम्मान करते हैं. विराट के मैदान पर आक्रामक अंदाज को अकसर गलत नजरिए से देखा जाता है.

क्लार्क ने कहा, ‘मैं इस बात को मानने से इनकार करता हूं कि विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया में फैंस नहीं हैं. मुझे लगता है विराट के अंदर ऑस्ट्रेलिया जज्बा कूट-कूट कर भरा हुआ है. विराट बेहद ही आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं, वो मैदान पर काफी जुनूनी दिखते हैं, लेकिन मैदान के बाहर वो उतने ही शालीन और शांत हैं. मुझे कोई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर याद नहीं जो विराट जैसा ना हो.

विराट कोहली को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की ओर से निशाना बनाने पर क्लार्क ने कहा, आपको ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में विराट विरोधी ही चीजें देखने को मिलती हैं. वो विराट के खिलाफ ही लिखना चाहते हैं लेकिन मैं जानता हूं कि विराट का ऑस्ट्रेलिया में कितना सम्मान है.

ये भी देखें: मलिंगा को मात देगा, रोहित का बनाया यह स्पेशल प्लान

आपको बता दें कि माइकल क्लार्क के अलावा माइक हसी ने भी विराट कोहली की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने विराट कोहली को पॉन्टिंग जैसा कप्तान बताया था. हसी ने कहा था, ‘कोहली शानदार हैं. मुझे उनकी कप्तानी का तरीका पसंद है. मैं उनके आक्रामक अंदाज और जीत की ललक का प्रशंसक हूं. वो टीम को जहां तक संभव हो आगे ले जाने की कोशिश करते रहते हैं. जीत को लेकर उनकी भूख पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग की तरह हैं.

Back to top button