मलिंगा को मात देगा, रोहित का बनाया यह स्पेशल प्लान

कोलंबो। भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा का सामना करने के लिए स्पेशल प्लान बनाया है।

दिव्यांका ने पीएम मोदी से कहा- रेपिस्ट को मिले ऐसी सजा, औरतों को…

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ

रोहित अपने दो साथियों केएल राहुल और अक्षर पटेल के साथ पालेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में अभ्यास के लिए पहुंचे थे। रोहित ने इस दौरान पैडल स्वीप, पारंपरिक स्वीप और रिवर्स स्वीप का भी जमकर अभ्यास किया। उन्होंने कहा, वर्तमान क्रिकेट में इस तरह के शॉट्‍स की आवश्यकता होती है। आपको ज्यादा से ज्यादा रन बनाने के लिए अलग-अलग शॉट्‍स खेलते आने चाहिए। मैंने भी लसिथ मलिंगा और उनके गेंदबाजों का सामना करने के लिए स्पेशल प्लान बनाया है और इसी के तहत मैंने इस स्वीप शॉट्‍स का अभ्यास किया। खेल में आपको रोज नई बात सीखने को मिलती है।

रोहित 2011 से श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मलिंगा के साथ मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से खेलते आ रहे हैं, इसलिए वे इस गेंदबाज की खूबियों और कमियों से अच्छी तरह वाकिफ है। वे इस बात का लाभ उठाकर मलिंगा पर श्रेष्ठता कायम करना चाहेंगे।

10 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में रोहित भले ही टेस्ट क्रिकेट में खुद को स्थापित नहीं कर पाए, लेकिन वनडे क्रिकेट में उनकी अपनी खास जगह है। अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाने वाले इस एकमात्र क्रिकेटर को अब अपने पसंदीदा प्रारूप में जलवा बिखेरने का मौका मिलेगा और वे इस मौके को चूकना नहीं चाहेंगे। इसके चलते वनडे सीरीज में सभी की निगाहें 30 वर्षीय रोहित पर टिकी रहेंगी।

Back to top button