महिला ने 4 साल की बच्ची के साथ सरोवर में कूद दी जान, ये था कारण

पटियाला. बुधवार सुबह से घर से लापता महिला ने चार साल की बेटी के साथ मोती साहिब गुरुद्वारा के पीछे बने सरोवर में छलांग लगा जान दे दी। महिला का शव वीरवार दोपहर करीब 12 बजे सरोवर की सीढ़ियों के किनारे पड़ा मिला।

पुलिस ने शव मोर्चरी में रखवाया। पुलिस को महिला के साथ उसकी बेटी के गुम होने की सूचना भी पहले से थी। इसके बावजूद सरोवर में तुरंत सर्च शुरू नहीं की। पुलिस ने पहले महिला की पहचान उसके परिवार से कराई। इसके करीब 3 घंटे बाद बेटी की तलाश शुरू की। गोताखोर ने एक घंटे की सर्च में सरोवर से करीब शाम 4 बजे बच्ची का शव ढूंढ लिया। महिला की पहचान हरविंदर कौर और 4 साल की बेटी एनामप्रीत के रूप में हुई है। दोनों जट्‌टां वाला चौतरां से सटे गुरदेव इंक्लेव के रहने वाले थे।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा

महिला की लाश मिलने के बाद पुलिस ने गुरुद्वारे के सीसीटीवी चैक किए तो बुधवार की फुटेज में हरविंदर कौर बेटी एनामप्रीत के साथ दिखी। सवाल ये है कि फुटेज समेत अन्य जानकारियों के बावजूद भी पुलिस ने समय रहते एनामप्रीत की तलाश शुरू नहीं की। यहां तक कि परिवार के बुधवार को ही सूचना देने पर भी सर्च के लिए परिवार के लिखित शिकायत का इंतजार करती रही।

3 साल से थी परेशान

पटियाला की हरविंदर कौर की शादी करीब 7 साल पहले पटियाला के ही गुरुदेव इन्क्लेव निवासी फल कारोबारी सुरिंदर पाल से हुई थी। 4 साल की बेटी एनामप्रीत सरहिन्दी बाजार स्थित एसडी स्कूल में एलकेजी में पढ़ती थी। परिवार के मुताबिक करीब 3 साल पहले हरविंदर कौर की तबीयत बिगड़ी और डिप्रेशन में रहने लगी। दवाइयां भी चल रही थीं। एक साल से वह कुछ ठीक भी लग रही थी।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: हादसे का शिकार हुई वास्को डि गामा एक्सप्रेस, पलटी 13 बोगियां, लाखों के मुआवजे का हुआ ऐलान

बेटी को स्कूल छोड़ने के बहाने से ले गई थी मां

हरविंदरकौर बेटी एनामप्रीत को स्कूल छोड़ने घर से बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे निकली थी। इसके बाद नहीं लौटी। हरविंदर के पति सुरिंदर पाल अन्यों ने उनकी यहां-वहां तलाश की। कुछ पता नहीं लगने पर थाना कोतवाली में सूचना दी। इधर पुलिस के मुतािबक परिवार ने कहा था, पहले वह अपने सभी रिश्तेदारों के यहां पूछ लें। इसके बाद ही शिकायत देंगे। अभी परिवार तलाश में था कि वीरवार सुबह शव मिलने की सूचना मिली।

Back to top button