अभी-अभी: हादसे का शिकार हुई वास्को डि गामा एक्सप्रेस, पलटी 13 बोगियां, लाखों के मुआवजे का हुआ ऐलान

उत्तर प्रदेश में फिर एक रेल हादसा हो गया है. चित्रकूट जिले के मानिकपुर जंक्शन पर शुक्रवार तड़के गोवा से पटना जाने वाली वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए है, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य यात्री घायल हो गए.अभी-अभी: हादसे का सीकर हुई वास्को डि गामा एक्सप्रेस, पलती 13 बोगियां, लाखों के मुआवजे का हुआ ऐलान

चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेंद्र सिंह ने घटनास्थल से फोन पर बताया कि गोवा से पटना जाने वाली 12741 वास्को डि गामा एक्सप्रेस शुक्रवार तड़के करीब सवा चार बजे मानिकपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म फॉर्म संख्या-दो से गुजर रही थी. ट्रेन जैसे ही प्लेटफॉर्म से कुछ दूर आगे बढ़ी, उसके तेरह डिब्बे पटरी से उतर गए.

सिंह ने बताया कि इस हादसे में तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई है और नौ यात्री घायल हो गए हैं. इनमें दो की हालत गंभीर है, जिन्हें जिले के अस्पताल में दाखिल कराया गया है. अन्य घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने बताया कि इस ट्रेन हादसे की वजह से मुंबई, गोवा और पटना जाने वाली ट्रेनों के अलावा कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है. फिलहाल बचाव और राहत कार्य जारी है.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: सरकारी विभागों में खाली चार लाख पदों पर भर्ती की योगी सरकार ने शुरू की तैयारी

उन्होंने बताया कि अब कोई भी यात्री डिब्बों में नहीं फंसा है. रेलवे विभाग के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पहुंचने लगे हैं. इससे पहले उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने कहा था कि राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है. रेलवे के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं.

हादसे के बाद उत्तर मध्य रेलवे ने हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं. यह नंबर हैं-

एएनआई ने यूपी एडीजी के हवाले से कहा है कि हादसे का कारण टूटी हुई पटरियां हो सकती है.

रेलवे मंत्रालय ने हादसे के शिकार लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. 

मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख और मामूली चोटों के शिकार लोगों को 50,000 देना का ऐलान किया गया है.

ये भी पढ़ें: साहूकार ने उधार न चुका पाने वाले से मांग ली उसकी पत्नी, और फिर सबके सामने शुरू कर दिया…

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, 3 घायलों में से 2 की पहचान बिहार के बेतिया के रहने वाले राम स्वरूप और उनके बेटे दीपक पटेल के रूप में कर ली गई है.

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उद्धव का चप्पल वार, योगी का पलटवार

शिवसेना और बीजेपी के बीच जुबानी जंग सारी