भारत दौरे से पहले ही ट्रंप बड़ी डील को लेकर दिए ये संकेत, बोले- राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले…

भारत के दो दिवसीय दौरे से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि दोनों देशों के बीच ट्रेड डील हो सकती है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि दोनों दोशों के बीच बड़ी डील बाद में होगी। यह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले हो सकती है। इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत के साथ वे बड़ी डील करना चाहते हैं।   

गौरतलब है कि ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ 24 और 25 फरवरी को भारत का दौरा करेंगे। इस दौरान वह पीएम मोदी के गृहनगर गुजरात का दौरा करेंगे। ट्रंप इस दौरान अहमदाबाद में एक बड़े रोड शो में शामिल होंगे और साबरमती आश्रम भी जाएंगे। साथ ही वो मोटेरा में बने सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। यहां हाउडी, मोदी!’ की तरह एक मेगा इवेंट नमस्ते ट्रंप आयोजित होगा।

ट्रंप बोले- पीएम मोदी को काफी पसंद करते हैं

ट्रंप ने इसे लेकर कहा कि वे पीएम मोदी को काफी पसंद करते हैं। ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने उनसे बताया है कि 70 लाख लोग एयरपोर्ट से मैदान के बीच उनके स्वागत में मौजूद होंगे। यह मैदान विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है। स्टेडियम की क्षमता 110,000 लोगों की है।

यह भी पढ़ें: चीन में 2000 के पार पहुंचा मौत का आकड़ा, भारत भेजेगा सी -17 ग्लोबमास्टर

ट्रेड डील नहीं होने के पहले ही मिल गए थे संकेत 

बता दें कि अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर, ट्रंप के साथ भारत की यात्रा पर नहीं आ रहे हैं। इससे यह संकेत पहले ही मिल गया था कि इस दौरे के दौरान भारत के साथ ट्रेड डील नहीं होगी। 

24 फरवरी को गुजरात पहुंचेंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को दोपहर तक गुजरात की राजधानी अहमदाबाद पहुंचेंगे और अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 1,00,000 से अधिक लोगों की विशाल भीड़ को संबोधित करने वाले हैं। बाद में वह नई दिल्ली पहुंचेंगे। मंगलवार सुबह, अमेरिकी राष्ट्रपति की प्रोटोकॉल के अनुसार राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक स्वागत होगी। राष्ट्रपति ट्रंप नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में  भारतीय कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

Back to top button