भारतीय विमानों को मिला बड़ा आदेश, अमेरिकी एयरस्‍ट्राइक के बाद ईरान ने दी धमकी

नई दिल्ली। अमेरिका की ओर से ईरान के टॉप लेवल के सैन्य अधिकारी कासिम सुलेमानी पर की गई कार्रवाई के बाद दुनिया भर में असमंजस का माहौल है। खबरों के मुताबिक, भारतीय विमानों को इस तरह के निर्देश दिये गए हैं कि वे ईरानी हवाई मार्ग का इस्तेमाल करने से बचें। इंडियन एयरलाइंस को निर्देश दिये गए हैं कि वे अमेरिका-ईरान तनाव के दौरान सावधानी बरतें। कहा गया है कि इंडियन एयरलाइंस ईरानी एयरस्पेस से बचने की कोशिश करे।

भारतीय विमानों

इराक की राजधानी बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शुक्रवार को अमेरिकी हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई है। ईरान और अमेरिका ने इस सूचना की पुष्टि की है। इस नाटकीय घटनाक्रम ने दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ा दिया है। इससे कुछ ही दिन पहले ईरान समर्थक भीड़ ने इराक में अमेरिकी दूतावास की घेरेबंदी की थी।

Also Read : बीजेपी ने कर लिया फैसला, दिल्‍ली में ये नेता होगा सीएम कैंडिडेट

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी ने कुद्स फोर्स के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की अमेरिकी हमले में शुक्रवार को हुई मौत का ‘कड़ा प्रतिशोध’ लेने का संकल्प लिया और देशभर में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की। खामेनी ने ट्वीट किया कि इन सभी वर्षों में उनके निरंतर प्रयासों का पुरस्कार शहादत थी। अल्लाह की मर्जी से उनके जाने के बाद भी उनका काम और उनकी राह नहीं रुकेगी। उन गुनाहगारों से भयंकर बदला लिया जाएगा जिन्होंने अपने हाथ उनके और अन्य शहीदों के खून से कल रात रंगे हैं।

Also Read : डॉक्टरों के मुंह से निकला OMG! खुजली के चक्‍कर में प्राइवेट पार्ट में डाला 3 फुट लंबा तार

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि ईरान के रेवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का अमेरिका से बदला लेंगे। रूहानी ने ईरान सरकार की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि इस बात में कोई शक नहीं है कि महान राष्ट्र ईरान और क्षेत्र के अन्य आजाद देश अपराधी अमेरिका के इस जघन्य अपराध का बदला लेंगे। उन्होंने कहा कि सुलेमानी की मौत ने अमेरिका की दादागिरी के खिलाफ खड़े होने और इस्लामी मूल्यों की रक्षा करने की ईरान राष्ट्र और अन्य आजाद देशों की इस प्रतिबद्धता को दोगुना कर दिया है।

Back to top button