बीवी पति से ज्यादा बेटे पर देती थी ध्यान, सौतेले पिता ने 3 साल के मासूम से ऐसे लिया बदला

नई दिल्ली के करावल नगर इलाके में पत्नी से तवज्जो नहीं मिलने से नाराज एक युवक ने तीन साल के सौतेले बेटे की बेरहमी हत्या कर दी। इस बात का खुलासा आरोपी ने पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद किया। पुलिस ने आरोपी को आनंद विहार बस अड्डा से पकड़ लिया, जहां से वह बदायूं स्थित अपने गांव भागने की तैयारी कर रहा था। 

बीवी पति से ज्यादा बेटे पर देती थी ध्यान, सौतेले पिता ने 3 साल के मासूम से ऐसे लिया बदला

 पकड़े गए आरोपी की पहचान बदायूं निवासी महेश (32) के रूप में हुई है। जिला पुलिस उपायुक्त एके सिंगला ने बताया कि 25 जून की रात पुलिस को करावल नगर के एक बर्फ की फैक्ट्री में तीन साल के बच्चे का शव मिलने की जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। 
 मौके पर मौजूद एक महिला दुलाली ने पुलिस को बताया कि मृत बच्चा उसका बेटा अर्जुन है। उसने एक साल पहले गांव बसैला, बदायूं उत्तर प्रदेश निवासी महेश से दूसरी शादी की थी। पहले पति से दो बेटे है। दस साल का बेटा पहले पति के साथ पश्चिम बंगाल में रहता है, जबकि दूसरा बेटा उसके पास रहता था।
महिला के मुताबिक, शनिवार रात दंपती के बीच झगड़ा हुआ था। अगले दिन छह बजे सुबह महेश तीन साल के अर्जुन के साथ घर से बाहर चला गया। शाम छह बजे महेश ने ममेरे भाई रिंकू को फोन कर बताया कि उसने अर्जुन की हत्या कर दी है और बर्फ की फैक्टरी में उसका शव पड़ा है। रिंकू ने पड़ोस में रहने वाली दुलाली को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंचने के बाद उनलोगों बच्चे का शव बोरे से ढका हुआ पाया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की और आरोपी को आनंद विहार बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया।       
 आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी अकसर अपने बच्चे में व्यस्त रहती थी, उसे समय नहीं देती थी। जिसकी वजह से वह बच्चे से घृणा करने लगा। घटना के एक दिन पूर्व खाना नहीं बनाने की वजह से उसकी पत्नी से कहासुनी हो गई। उसके बाद उसने बच्चे की हत्या की साजिश रच डाली। सुबह में बच्चे को अपने साथ ले गया और उसका मुंह व नाक दबाकर हत्या कर दी। रविवार होने की वजह से बर्फ की फैक्टरी में कोई भी नहीं था। इसलिए शव को वहां छुपाकर अपने ममेरे भाई को सूचना दे दी।       

 
Back to top button