बीजेपी पर लगा बड़ा जुर्माना, पार्टी की ही नेता ने लिया तगड़ा एक्‍शन

इंदौर। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का इंदौर दौरा पार्टी पर भारी पड़ गया है। नड्डा के दौरे पर बीजेपी द्वारा बिना इजाजत लगाए गए पोस्टर/बैनर के लिए इंदौर नगर निगम ने बीजेपी शहर अध्यक्ष को 13 लाख 46 हजार रुपये का नोटिस दिया है।

आपको बता दें कि इंदौर नगर निगम पर भी बीजेपी का ही कब्जा है और इंदौर की मेयर भी बीजेपी की मालिनी गौड़ ही हैं। ऐसे में खुद की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम के लिए नोटिस पर अब बीजेपी सवाल खड़े कर रही है।

दरअसल नड्डा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार इंदौर आए थे। ऐसे में उनके स्वागत के लिए बीजेपी ने खास तैयारियां की हुई थीं। जेपी नड्डा के स्वागत के लिए बाकायदा स्वागत रैली निकाली गई जिसमें उनका जगह-जगह स्वागत किया गया। नड्डा के स्वागत के लिए बीजेपी ने पूरे रास्ते को झंडों, बैनर और पोस्टरों से पाट दिया था।

नड्डा की अगवानी और स्वागत के लिए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव समेत प्रदेश बीजेपी के ज्यादातर विधायक और नेता इंदौर पहुंचे हुए थे।

वहीं नड्डा की स्वागत रैली खत्म होने पर नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष उज्जैन के लिए रवाना हो गए लेकिन रैली मार्ग पर बिना इजाजत लगे झंडे, पोस्टर और बैनर ने देश के सबसे स्वच्छ शहर को बदरंग कर दिया। इसके बाद इंदौर नगर निगम ने सख्त रुख अपनाते हुए बीजेपी के शहर अध्यक्ष को 13 लाख 46 हजार रुपये की वसूली का नोटिस भेज दिया।

इसमें से 12 लाख 21 हजार 300 रुपये जुर्माने के हैं तो वहीं 1 लाख 25 हजार रुपये झंडे/पोस्टर/बैनर हटाने पर हुए निगम के खर्चे के हैं जिसे भी निगम ने जुर्माने में जोड़ कर भेजा है। इंदौर नगर निगम ने ये नोटिस बिना इजाज़त होर्डिंग, बैनर, पोस्टर्स और झंडे लगाने के लिए भेजा है।

Back to top button