बहुत कम लड़के ही पहनते है सही तरह से कंडोम, जान ले सही तरीका

कुछ पुरुषो को शारीरिक संबंधो के समय कंडोम पहनना अच्छा लगता है तो कुछ को नहीं, यही बात एक महिला में भी देखने को मिलती है जैसे कुछ महिलाये ऐसी होती है जिंन्हें उस समय पुरुषो का कंडोम पहनना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता क्योकि महिलाये ये समझती है की शारीरिक संबंधो के समय कंडोम लगाने से इच्छा ख़तम हो जाती है, जबकि 94 प्रतिशत पुरुष गलत तरीके से कंडोम पहनते है। तो आईये आज हम आपको बताते है की ऐसी कौन सी गलतिंया है जो पुरुष कंडोम पहनते समय करते है…

1. शारीरिक संबंधो के समय ये ज़रूर ध्यान दे की कही कंडोम में हवा तो नहीं भरी है और कंडोम पहनने के बाद उसके सिरे पर हल्का उभार जैसा दिखाई दे, तो समझ जाइये कि आपके कंडोम में हवा है। कंडोम में हवा रह जाने से लेटेक्स पर अधिक दबाव पड़ता है और संभोग के दौरान कंडोम के फटने की आशंका रहती है।

2. पुरूष कंडोम पहनकर शारीरिक संबंध बनाने से घर्षण अधिक होता है, जिसके कारण मज़ा आधा हो जाता है। कंडोम के साथ विशेष तरह के लुब्रिकेंट का प्रयोग करने से आप इस आनंद को बरकरार रख सकते हैं। मगर ध्यान रहें कंडोम में हमेशा अच्छी क्वलिटी के लुब्रिकेंट का ही प्रयोग करें।

जानें रेगुलर सेक्स से महिलाओं के शरीर में क्यों होते है ये बड़े बदलाव

3. शारीरिक संबंध बनाते समय हमेशा अच्छी क़्वालिटी का कंडोम उसे उपयोग करे।

4. शारीरिक संबंध बनाते समय ये ज़रूर चेक कर ले की कही आपका कंडोम फटा तो नहीं है।

5. कई पुरूष सेक्स के शुरूआती समय में कंडोम नहीं पहनते मगर स्खलित होने के समय अगर जरा सी भी चुक हो जाए तो स्पर्म योनी में ही गिर जाता है जिससे गर्भ ठहरने का डर बन जाता है। ऐसा करना ख़तरनाक हो सकता है। और ऐसे एड्स जैसी बीमारी को दावत दे सकते है। 

Back to top button