जानें रेगुलर सेक्स से महिलाओं के शरीर में क्यों होते है ये बड़े बदलाव

रेग्युलर इंटरकोर्स सेहत के लिए काफी अच्छा होता है। सच कहें तो सेक्स करना केवल प्यार जताने का तरीका ही नहीं बल्कि इससे आपके शरीर में काफी परिवर्तन होते हैं। दरअसल सेक्स आपके शरीर को कई तरीकों से प्रभावित करता है जिनके बारे में आपको मालूम भी नहीं होता। मानें या न मानें लेकिन यह 100 फीसद सच है।

सेक्स आपके शरीर में कुछ ऐसे परिवर्तन करता है जो शॉर्ट टर्म होते हैं वहीं कुछ बदलाव लॉन्ग टर्म के लिए भी होते हैं। यह कॉर्टिसॉल लेवल बढ़ाता है, मूड अच्छा करता है और ब्रेस्ट्स में भी कुछ बदलाव करता है। जब आप इंटरकोर्स करते हैं ब्लड सर्कुलेशन के कारण ब्रेस्ट्स के शेप और साइज में परिवर्तन आता है। ब्रेस्ट्स के आसपास की नसें भी उभर आती हैं और इनमें भराव दिखाई देने लगता है। इतना ही नहीं ब्रेस्ट्स का साइज 15 से 25 प्रतिशत तक बढ़ जाता है और ऐसा ऑर्गैज्म के दौरान होता है।

हर किसी को पता होना चाहिए सुरक्षित ओरल सेक्स करने का ये तरीका

दरअसल, जब महिलाएं ऑर्गैज्म फील करती हैं तो उनमें एक के बाद एक कई परिवर्तन होते हैं। दिल तेजी से धड़कने लगता है, एंडॉर्फिन्स रिलीज होते हैं, डोपामीन का स्तर बढ़ जाता है साथ ही शरीर का एस्ट्रोजन और प्रोजेस्टेरॉन स्तर भी चरम पर होता है। ये ब्रेस्ट टिश्यूज को उत्तेजित करते हैं, जिससे ऑर्गैज्म के दौरान इनमें उभार दिखाई देता है।

Back to top button