बम्पर भर्ती के लिए सरकार जुटा रही नौकरियों का ब्योरा, देखिए कहां कितने पद खाली

युवाओं को आने वाले दिनों में नौकरियों के बड़े मौके मिलने वाले हैं। प्रदेश सरकार ने रिक्तियों का जो प्रारंभिक ब्यौरा जुटाया है, उसमें 60 हजार से अधिक पद खाली होने की बात सामने आई है। यह संख्या और बढ़ने की संभावना है।
बम्पर भर्ती के लिए सरकार जुटा रही नौकरियों का ब्योरा, देखिए कहां कितने पद खाली
मुख्य सचिव राजीव कुमार ने पिछले दिनों शासन के सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों व सचिवों से रिक्त पदों का ब्यौरा मांगा था। रिक्तियों की सूचना राज्य लोक सेवा आयोग व अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को उपलब्ध कराने हैं।

ये भी पढ़े: जंग के लिए तैयार भारत! चीन बॉर्डर पर तैनात किए 50000 जवान, कमांडर बोले-एक गोली चलते ही चीन पर मौत बरसा देंगे

2017-18 की रिक्तियों का ब्यौरा इस महीने के अंत तक दिया जाना है। रिक्तियों की जानकारी विभागों से आयोगों के साथ-साथ शासन के नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग को भी देनी है।

सूत्रों ने बताया कि नियुक्ति विभाग को रिक्तियों की अब तक जानकारी मिली है, उसके मुताबिक करीब 60 हजार रिक्तियों की बात सामने आई है। 31 अगस्त तक यह संख्या और बढ़ सकती है।

रिक्तियों की पूरी सूचना आने के बाद राज्य लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन अपने-अपने दायरे वाले संवर्गों की नियुक्तियों की कार्यवाही शुरू कर सकेगा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के लिए नए चेयरमैन के चयन की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

पुलिस व शिक्षा विभाग की रिक्तियां अलग

बताया जा रहा है कि इसमें शिक्षा विभाग व पुलिस महकमे की रिक्तियां शामिल नहीं हैं। पुलिस विभाग में एक लाख से अधिक पद रिक्त चल रहे हैं और शिक्षा विभाग में रिक्तियों की जानकारी अलग से जुटाई जा रही है।
 
 
Back to top button