फैशन के लिए बांधे गए धागों के हैं कई महत्व, जानिए

आजकल फैशन के नाम पर कुछ भी चलता है. लेटेस्ट ट्रेंड को देखते हुए लोग आजकल हाथों में सतरंगी धागे भी बांधने लगे हैं. हाथ में ही नहीं बल्कि काले रंग के धागे पैरों में भी बांधते हैं जो फैशन का भी हिस्सा है. लेकिन ज्योतिष के अनुसार इन धागों का बहुत महत्व है जिससे कई लोग अनजान भी होते हैं. आज आपको यही बताने जा रहे हैं हम कि क्या महत्व होता है धागों को हाथ और पैर में बांधने का.फैशन के लिए बांधे गए धागों के हैं कई महत्व, जानिए

कई तरह के सतरंगी होते हैं जो मंदिरों में भी हमे दिए जाते हैं और हम अपने शौक के लिए भी कई बार खरीद लेते हैं. फैशन का फैशन हो जाता है और इन धागों का महत्व आपको मिल जाता है. हर रंग के धागे का अपना महत्व है जिसे आप यहां जान सकते हैं.

* लाल रंग का धागा : लाल धागा मंगल ग्रह के लिए बहुत शुभ माना जाता है जो आपको दोषों से दूर रखता है.

* काले रंग का धागा : अक्सर काले रंग के धागे को राहु-केतु के प्रभाव को दूर करने के लिए बाँधा जाता है. इस धागे को बांधते हुए बाबा भैरव का नाम लिया जाता है.

* हरे रंग का धागा : हरे रंग से बुध की कृपा बनी रहती है. बिध की कृपा पाने के लिए आप हाथ में हरे रंग के धागे को 4 बार घुमा कर बांधें.

* पीला धागा : गुरु के लिए पीला रंग काफी शुभ होता है. गुरु और भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए आपको पीले रंग का धागा बांधना चाहिए.

* नीले रंग का धागा : नीले रंग का धागा आपको शनि की कृपा पाने के लिए बांधना चाहिए. शनि देव आपको सभी परेशानियों से दूर रखेंगे.

Back to top button