प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी: मैं गुजरात में जन्मा और यूपी ने मुझे गोद लिया, ये ही मेरे मां-बाप हैं।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज हरदोई के सी.एस.एन पीजी कॉलेज में परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित करते हुये कहा कि यूपी का विकास सिर्फ भाजपा ही कर सकती है। आज तक सभी पार्टियां सिर्फ अपना वोट बैंक संभालते रहे। देश को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए हर कोई प्रयास कर रहा है। लेकिन अगर यूपी नहीं विकास करेगा, तो देश सही से विकास नहीं कर पाएगा। यहां के युवाओं को जिस दिन रोजगार मिल जाएगा, उस दिन बेरोजगारी खत्म हो जाएगी।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी: मैं गुजरात में जन्मा और यूपी ने मुझे गोद लिया, ये ही मेरे मां-बाप हैं।

यह भी पढ़े: पीएम मोदी ने चलाई ड्रैगन की गन्दी जुबान पर कैची , बोलती की बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का विकास कैसे हो, इस पर न तो सपा-बसपा, न ही कांग्रेस ने ध्यान दिया, सबने यहां के लोगों को वोटबैंक माना। यहां के लोग मेहनतकश है, समर्थ भी हैं, फिर भी यहां के लोग बेरोजगार है, इसके लिए यहां की सरकार जिम्मेदार है। भगवान कृष्ण यूपी में जन्मे और गुजरात को कर्मभूमि बनाया, लेकिन मैं गुजरात में जन्मा और यूपी ने मुझे गोद लिया, ये ही मेरे मां-बाप हैं। मैं आप से वादा करता हूं, आपकी सारी समस्या दूर कर दूंगा, बस आप भारी बहुमत से विजयी बनाइये।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी में भयंकर बीमारी हो गई है, थानेदार बिना सपा नेता से पूछे लोगों की शिकायत दर्ज नहीं करते हैं। यहां गैगरेप की घटना पर आप बयानबाजी करते हैं, क्या आप यूपी को अपना परिवार नहीं मानते हो क्या। लोकतंत्र में अगर उनको लगता है कि कोई उभर रहा है, तो ये लोग उनका पत्ता साफ कर देते हैं। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा राजनीतिक हत्याएं होती है, ये काम नहीं कारनामा बोलता है। यूपी में शांति व्यवस्था बनाने के लिए भेदभाव नहीं होनी चाहिए, जब तक ऐसा नहीं होगा तब तक यूपी से गुंडागर्दी नहीं खत्म होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दलित,शोषित,वंचितों की सुरक्षा,सरकार की जिम्मेदारी होती है। देश में दलितों के प्रति उत्पीड़न की घटना का 20 फीसदी अकेले यूपी में होता है। अर्म्स एक्ट के अंदर आने वाले आंकड़ों में 50 फीसदी उत्तर प्रदेश के नाम होता है।अगर जनता या पत्रकार इनके खिलाफ कोई भी खबर छाप दे तो उसकी हत्या कर दी जाती है, पुलिस उसे फोन करके धमकाती है। प्राकृतिक संपत्ति, राज्य और देश की संपत्ति होती है, लेकिन यहां अवैध खनन मुख्य कारोबार हो गया है, ये सरकार के इशारे पर होता है। विश्वकर्मा बोर्ड’ छोटे और वंचितों के लिए बनाया गया है, जिसके अंतर्गत यहां के पिछड़े वर्गों को संबल बनाया जाएगा भाजपा के ‘संकल्प पत्र’ में युवाओं को रोजगार देने और उनके भविष्य को बनाने के लिए हरसंभव कोशिश का प्रस्ताव रखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी का गोद लिया हुआ बेटा आपसे वादा करता है, जैसे ही भाजपा की सरकार बनती है, मैं किसानों का कर्ज माफी कराने की जिम्मेदारी लेता हूं। सपा-बसपा ने अपने शासनकाल में बुनकरों के लिए कभी कुछ भी नहीं सोचा, लेकिन भाजपा के संकल्प पत्र में इसका प्रावधान किया गया है। मैंने यूरिया का नीम कोटिंग कर दिया,किसानों की दिक्कत को खत्म कर दिया। अब यूरिया सिर्फ किसानों के लिए उपयोग किया जा रहा इस कदम से 5000 करोड़ रुपया किसानों का बचा, और ये चौधरी चरण सिंह के बाद दूसरी बार हुआ 70 साल के दौरान एक बार भी फर्टिलाइजर का दाम कम नहीं हुआ लेकिन यूपी का गोद लिया बेटा ने इसका दाम कर करा दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों को फसल कटाई के 15 दिनों के बाद भी होने वाली क्षतिपूर्ति करने का प्रावधान है। अखिलेश जी ने किसानों का हक रोका और उन तक केंद्र सरकार की ये योजना नहीं पहुंचने दिया। मैं ऐसा इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं गरीबी में जिया हूं, गरीब की जिदंगी कैसी होती है, वो मैं जानता हूं। मैंने स्टेंट का दाम 85 फीसदी कम कर दिया, इससे स्टेंट बनाने वाले लोग हमारे विरोध में हो जाएंगे

 

Back to top button