पेट्रोप पंप चिप कांड में STF ने 23 को पकड़ा, 7 पंपों को किया सील

लखनऊ के पेट्रोप पंप चीटिंग चिप कांड में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने 23 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 7 पेट्रोल पंपों को सील कर दिया है. इससे पहले STF ने पेट्रोल पंप के चार मालिक, 9 मैनेजर, 9 कर्मचारी और एक बिजली मिस्त्री के खिलाफ केस दर्ज किया था. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने पेट्रोल पंप पर चिप लगाकर घटतौली करने के खिलाफ सभी जिलों के डीएम को एडवाइजरी जारी किया है.पेट्रोप पंप चिप कांड में STF ने

दरअसल, लखनऊ में एसटीएफ के पेट्रोल पंपों पर छापे के दौरान तेल चोरी का मामला सामने आया था. इसके तहत 7 पेट्रोल पंपों पर छापा मारा गया था, इन पंपों पर कम पेट्रोल देने का आरोप था. यह तेल मशीन के नीचे चिप लगाकर चोरी किया जाता था, जिससे एक दिन में लगभग 40 से 50 हजार रुपये तक की धांधली होती थी. धोखाधड़ी सामने आने के बाद कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया था. अब मामले में एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए 23 लोगों की गिरफ्तारी की है.

यह भी पढ़े: अभी-अभी : सीएम योगी ताला तोड़कर ऑफिस में घुसे, पकड़ी अफसर की अय्यासी, देख सबके उड़ गए होश…

वहीं, लखनऊ में पेट्रोल पंपों का गोरखधंधा सामने आने के बाद पूरे प्रदेश में पंपों पर STF की छापेमारी जारी है. बताया जा रहा है कि पंपों पर डीजल और पेट्रोल की चोरी लखनऊ के अलावा सूबे के दूसरे शहरों में धड़ल्ले से चल रहे हैं. एसटीएफ ने छापे मारकर कई मशीनें सील की. इस कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन, सप्लाई विभाग, तेल कंपनियों के प्रतिनिधित्व और कई आला अफसर मौजूद थे. छापेमारी के दौरान सभी पेट्रोल पंपों से कई चिप और रिमोट बरामद किए गए. एसटीएफ ने यह कार्रवाई ग्राहकों की शिकायत के बाद की.

Back to top button