पी चिदंबरम से पूछताछ के बाद ED ने तिहाड़ से किया गिरफ्तार

आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है. अब चिदंबरम को हिरासत में लेने के लिए ईडी कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की एक टीम बुधवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम से पूछताछ करने पहुंची. इस दौरान पूर्व वित्त मंत्री की पत्नी नलिनी और बेटा कार्ति चिदंबरम भी जेल में मौजूद थे.

दरअसल, दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने INX मीडिया मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ करने की इजाजत दी थी. कोर्ट ने कहा था कि अगर पूछताछ के बाद ED को लगता है कि गिरफ्तार करने की जरूरत है तो ED कोर्ट के सामने आधार बताकर चिदंबरम को गिरफ्तार कर सकती है.

इससे पहले चिदंबरम की जमानत याचिका पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया. सीबीआई ने पी चिदंबरम की जमानत अर्जी का विरोध किया. सीबीआई ने कहा इस मामले की जांच अभी चल रही है. चिदंबरम बेहद प्रभावशाली व्यक्ति है, वे गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं. उन्होंने निजी लाभ के लिए देश के उच्च पद का इस्तेमाल किया.

अयोध्या केस: फैसले आने से पहले जरुर पढ़े ये खबर, देश के हर नागरिक के लिए बेहद जरुरी

क्या है मामला?

वित्त मंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी देने में कथित अनियमितता में संलिप्तता को लेकर चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था, तब से वे न्यायिक हिरासत में हैं.

Back to top button