पाक की बैट टीम का हमला, औरंगाबाद और कोल्हापुर के दो जवान शहीद

नई दिल्ली. पाकिस्तान की बैट ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे कृष्णा घाटी सेक्टर में आज एक बार फिर भारतीय सीमा में घुसकर घात लगाकर हमला किया जिसे सेना ने विफल कर दिया, लेकिन इसमें महाराष्ट्र के दो जवान शहीद हो गए और जवाबी कार्रवाई में एक घुसपैठिया मारा गया तथा एक अन्य घायल हो गया। शहीदों में से एक जवान नाईक संदीप जाधव औरंगाबाद तथा सिपाही श्रावण बालकू माने कोल्हापुर के निवासी थे।
पाक की बैट टीम का हमला, औरंगाबाद और कोल्हापुर के दो जवान शहीद
 
– 35 वर्षीय संदीप जाधव गत 15 वर्ष और 25 वर्षीय माने 4 वर्ष से सेना में सेवाएं दे रहे थे। पाकिस्तान की बैट टीम भारतीय सीमा में 600 मीटर अंदर घुसकर बैठ गई और दोपहर दो बजे के करीब उसने सेना के गश्त लगा रहे दल को निशाना बनाया, जिसका भारतीय सेना की ओर से करारा जवाब दिया गया और एक आतंकवादी घुसपैठिया मारा गया तथा एक घायल हो गया।
– पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग की कवर में पाकिस्तानी टीम घायल आतंकवादी को उठाकर ले जाने में सफल रही।
– बैट टीम ने पाकिस्तानी चौकियों से भारतीय चौकियों पर भारी फायरिंग के बीच हमला किया। पाकिस्तानी सैनिक भारतीय चौकियों से केवल 200 मीटर दूरी पर थे।
– इससे पहले भी पाकिस्तानी बैट टीम ने कृष्णा घाटी सेक्टर में घात लगाकर हमला किया था, जिसमें दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

ये भी पढ़े:  रेलमंत्री प्रभु के साथ किया योगा, महाराष्ट्र में इस तरह मना योगा डे

सुरक्षाबलों पर भीड़ ने हमला किया, झड़प में एक शख्स की मौत
काकापोरा में तीन कश्मीरी आतंकियों की मौत के बाद भीड़ ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इस दौरान झड़प में तौफीक अहमद नाम के व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घायल होने के बाद तौफीक को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
– शहीद जवान संदीप जाधव का जन्म 20 अक्टूबर 1982 को औरंगाबाद जिले के सिल्लोड तहसील के मौजे केलगांव में हुआ था। वह 15 वर्षों से भारतीय सेना में थे।
 
– चार साल पहले ही भारतीय सेना में भर्ती हुए श्रावण बालकु माने का जन्म 23 नवंबर 1992 को कोल्हापुर में हुआ था। उनका बड़ा भाई भी सेना में है। उनका शव शुक्रवार शाम को उनके गांव पहुंचने की संभावना है।
 
पुलवामा में छह घंटे चली मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर
श्रीनगर, दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार तड़के सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी मारे गए। छह घंटे तक चली मुठभेड़ में सेना का एक अधिकारी भी घायल हो गया। घाटी में पिछले 24 घंटे में कुल पांच आतंकी मारे जा चुके हैं। सूत्राें के अनुसार सेना और पुलिस के विशेष अभियान समूह ने काकापोरा के पास आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना पर बुधवार रात तलाशी अभियान चलाया था। सुरक्षा बल इलाके की ओर बढ़ ही रहे थे, तभी आतंकवादियों ने आटोमैटिक हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में लश्कर से जुड़े तीन स्थानीय आतंकवादी मारे गए। उनके कब्जे से तीन एके राइफल और अन्य हथियार मिले हैं।
 
पुलवामा में सेना का यह पहला सफल आपरेशन है। इस इलाके में सबसे ज्यादा आतंकी मौजूद हैं। उन्हें ग्राउंड वर्कर्स के मजबूत नेटवर्क का भी पूरा सपोर्ट मिलता रहता है। मारे गए आतंकी हत्या की कई वारदातों में भी शामिल रहे थे। पुलिस के अनुसार गुरुवार को मारा गया एक आतंकी माजिद डार काकापोरा के सरपंच और पुलवामा जिला अध्यक्ष की हत्या में भी शामिल रहा था।
Back to top button