नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन कब होंगे भारत में लॉन्च? जानिये इस दिन हो सकता है खुलासा

नोकिया ब्रांड की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में तो वापसी हो चुकी है, लेकिन भारत में इसका अब भी बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है। ऐसा लगता है कि इंतज़ार की घड़ी खत्म होने वाली है। नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल 8 मई को खुलासा कर सकती है कि नोकिया ब्रांड के फोन कब तक भारत में लॉन्च होंगे। याद रहे कि कंपनी ने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में नोकिया 6, नोकिया 5 और नोकिया 3 एंड्रॉयड स्मार्टफोन पेश किए थे। वहीं, नोकिया 3310 (2017) की भी नए अवतार में वापसी हुई थी।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी ए5 (2017) और गैलेक्सी ए7 (2017) की पहली झलक

दरअसल, एचएमडी ग्लोबल ने 8 मई को एक इवेंट के लिए मीडिया को इनवाइट भेजा है। ईमेल में बताया गया है कि इवेंट में मीडिया नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल के प्रोडक्ट मैनेजर जूहो सरविकास से रूबरू होगी।
 हम भरोसे के साथ कह सकते हैं कि नोकिया एंड्रॉयड को उस दिन नहीं लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी इन हैंडसेट के लॉन्च की तारीख के संबंध में अहम जानकारियां दे सकती है। याद रहे कि अंतरराष्ट्रीय लॉन्च इवेंट में कंपनी ने कहा था कि उसका लक्ष्य 2017 की दूसरी तिमाही में भारतीय मार्केट में वापसी करने का है।

इस दौरान एचएमडी ग्लोबल के भारत में वाइड प्रेसिडेंट, अजय मेहता ने  बताया कि एंड्रॉयड फोन भारत में मई के अंत तक या जून की शुरुआत में आ सकते हैं। हालांकि उन्होंने उन्होंने संकेत दिए कि नोकिया 3310 (2017) थोड़ा जल्दी भारत पहुंच सकता है। मेहता ने यह भी बताया कि इन फोन को ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों चैनल पर लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ‘मेक इन इंडिया’ विकल्प के बारे में भी जानकारी हासिल कर रही है।

यह भी पढ़ें: सबसे बड़ा डाटा प्लान, 810GB 4G डाटा, वैलेडिटी 14 महीने

इसके बाद मार्च महीने में नोकिया पावरयूज़र को दिए एक इंटरव्यू में कंपनी के अधिकारी ने कहा था, ”एचएमडी के पास नोकिया 3, 5 और 6 को 2017 की दूसरी तिमाही में एक साथ 120 बाज़ारों में लॉन्च करने की महत्वाकांक्षी योज़ना है। यह महत्वाकांक्षी इसलिए है, क्योंकि एचएमडी एक स्टार्टअप है, हालांकि इसे नोकिया और फॉक्सकॉन का सपोर्ट हासिल है।”

Back to top button