नारियल के जरिये जानें ब्लड ग्रुप

हम ब्लड ग्रुप चेक करवाने के लिए हॉस्पिटल या क्लिनिक जाते है. मगर ये जान कर आपको ताज्जुब होगा कि ब्लड ग्रुप का पता घर पर ही लगाया जा सकता है. इसके लिए आपको जरूरत होगी सिर्फ एक नारियल की. एक नारियल के जरिये आप ब्लड ग्रुप जाँच सकते है. नारियल खाने, पीने और पूजा में चढाने के काम आता है. अब नारियल की मदद से ब्लड ग्रुप कैसे पता करे, इसकी जानकारी हम आपको देते है.

नारियल के जरिये जानें ब्लड ग्रुप

रिसर्च के अनुसार इस बात पर मुहर लगाई है. इस रिसर्च के अनुसार, ए पॉजिटिव, एबी पॉजिटिव, बी पॉजिटिव, ओ पॉजिटिव और ओ निगेटिव की जाँच की जा सकती है, बाकी तीन ब्लड ग्रुप पर अभी जाँच चल रही है. नारियल से ब्लड ग्रुप की जाँच करने के लिए किसी भी व्यक्ति के सिर से थोड़ा ऊपर हथेली में नारियल ले. आप देख पाएगे की नारियल थोड़ी देर में एक अलग दिशा में मुड़ गया है.

ये भी पढ़े: इन छोटी बीमारियों के कारण हो जाता है ब्रेन हेम्रेज

ए पॉजिटिव ब्लड ग्रुप होने पर नारियल 45 डिग्री की पोजीशन में मुड़ जाएगा. एबी पॉज़िटिव में 45 से 55 डिग्री पर मुड़ जाएगा. बी पॉज़िटिव में 60 डिग्री और ओ पॉजिटिव में 90 पर मुड़ जाएगा. ओ नेगेटिव में 180 डिग्री की पोजीशन पर आ जाएगा. इस बात में कितनी सच्चाई है वह तो इसे उपयोग करने के बाद पता चेलगा.

Back to top button