नन्ही सी लड़की के रूप में जन्मी देवी मां! दर्शन के लिए लगने लगी भक्तों की कतार

नन्ही सी लड़की के रूप में जन्मी देवी मां। दर्शन के लिए लगने लगी भक्तों की कतार, जी हां धरती पर देवी ने जन्म ले लिया है अपने भक्तों को दुख दर्द और तकलीफ़ों से छुटकारा दिलाने के लिए। ऐसा हम नहीं बल्कि नेपाल के लोगो का मानना है। नेपाल में एक 7 साल की नन्ही से बच्ची को इन दिनो देवी का अवतार  माना जा रहा और उसकी पुजा के लिए लम्बी लाइने लग रही है।

लोग दूर दूर से एक अनोखी देवी के दर्शन को आ रहे हैं। अब आप जरूर सोच रहे होंगे की हम देवी को अनोखी देवी क्यों कह रहे हैं। तो हम आपको बता दें की इस नन्ही सी बच्ची को लोग इसलिए देवी का रूप मां रहे हैं क्योंकि जन्म से ही इस लड़की की आंखे गाय की तरह थी यहां तक की उसकी पलक भी गाय की तरह हैं लेकिन इस सबसे खास उसकी आवाज है लड़की की आवाज़ बिल्कुल किसी बतख़ की तरह है।नन्ही सी लड़की के रूप में जन्मी देवी मां! दर्शन के लिए लगने लगी भक्तों की कतार

इसे भी पढ़िये- राशि के अनुसार जाने कैसी लड़कियों के पति होते हैं धनवान और….

इस नन्ही लड़की का नाम यूनिका है। नेपाल में लोग दूर दूर कुमारी देवी के दर्शन के लिए आ रहे हैं और अपने नन्हें नवजात बच्चों को आशीर्वाद दिलाने के लिए भी आ रहे हैं। इस नन्ही देवी का रूप और मेकअप भी बहुत अनोखा है माथे पर बड़ा से टीका, आंखों में कानों तक छूता काजल, सर का ताज और फूलों से सजे बालो के साथ ये नन्ही देवी का रूप बड़ा ही आकर्षक लग रहा है।

नेपाल में देवी को कुमारी कहा जाता है। कुमारी वह होती है जो लड़की वर्जिन हों और अन्य लड़कियों से अलग हो साथ ही उसमे दिव्य शक्तियां हों। यूनिका के मां बाप खुद को बहुत ही किस्मत वाला समझ रहे हैं की खुद देवी ने उनके घर जन्म लिया है। लेकिन देवी होने के साथ ही इस नन्ही सी बच्ची के ऊपर हजारों लोगो की उम्मीदें और विश्वास जुड़ गया है।

4-9यूनिका को जमीन में पैर रखने तक की मनाही है वो आम बच्चों के साथ खेल नहीं सकती और ना ही मंदिर से बाहर निकाल सकती है। यूनिका को हर समय देवी के अवतार में ही रहना पड़ता है यहां तक की भविष्य में भी यूनिका किसी से विवाह नहीं कर सकती है।

 

Back to top button