नकल रोकने के लिए कॉलेज ने अपनाया ये अनोखा तरीका, तस्वीरे देख हिल जाएगे आप..

परीक्षा में नकल रोकने के लिए स्कूल और कॉलेज प्रशासन नए-नए तरीके अपनाते रहते है। नकल रोकने के लिए स्टुडेंट्स को घड़ी पहनने, जूते पहनने, लड़कियों को झुमके, चूड़ी और मेहंदी लगाने पर रोक लगा दी जाती है। वही कर्नाटक (Karnataka) के एक कॉलेज नकल रोकने के लिए प्रशासन ने ऐसा तरीका अपनाया जिसकों किसी ने भी देखा तो अपनी हंसी नहीं रोक पाया।

यहाँ इस तरह खतरनाक चाकुओं से किया जाता है मसाज, तस्वीरे देख हिल जाएगे आप

ये मामला हावेरी स्थित भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज का है। यहां पर स्टूडेंट्स नकल न कर पाएं इसकी एक अजीबोगरीब तरकीब निकाली गई। यहां पर परीक्षा शुरू होते ही छात्रों को एक-एक दफ्ती का गत्ता दिया गया। बच्चों को पहले तो समझ में ही नहीं आया कि इसका करना क्या है। कुछ देर बार शिक्षकों ने उन्हें ये गत्ता अपने सिर पर पहनने से लिए कह दिया। साथ ही आगे की तरफ आंखों के पास दो छेद कर दिए गए, ताकि स्टूडेंट्स अपना सवाल देख सकें और उसका जवाब लिख सकें। कर्नाटक के इस स्कूल में नकल रोकने की इस अजीबोगरीब तरकीब से हर कोई हैरान है। कॉलेज की इस हरकत के बाद राज्य सरकार ने कॉलेज को नोटिस जारी कर दिया है।

राज्य सरकार ने इस संबंध में अब कॉलेज को नोटिस जारी कर दिया है। मामले की जानकारी देते हुए सार्वजनिक निर्देश विभाग के उप निदेशक एसएस पीरजे ने बताया कि ‘हमने स्पष्ट रूप से कॉलेज प्रबंधन को एक लिखित स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है और अगर भविष्य में इस तरह की घटना दोहराई जाती है, तो विभाग कॉलेज का लाइसेंस रद्द कर देगा।

Back to top button