दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत समुंदर…

वैसे प्रकति की खूबसूरती का कोई जवाब नही। जहाँ देखो वही एक अनोखा और अद्भुत नज़ारा देखने को मिल जाता है। कही पर बड़े बड़े झरने तो कही पर हरी भरी वादियाँ। ऐसे ही प्रकति ने एक और अदभुत और मन को मोह देने वाले दुनिया के खूबसूरत समुन्दर को बसाया है। जिनकी खूबसूरती देख कर हैरान ही नही आपका मन मोहित हो उठेगा।तो आइये जानते है ऐसे ही कुछ खास खूबसूरत समुन्दर-दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत समुंदर...

Galapagous beach in puerto Ayora ,Galapagos (Islands)

यह समुन्दर अपनी आप में ही एक खूबसूरत अहेसास करा देने वाला बीच है। यहाँ पर चारो तरफ शांत वातावरण लोगो को अपनी और खीचता है। वैसे इस समुन्दर के बारे में बहुत कम ही लोग जानते है।

Playa norte , Isla mujeres , ( Mexico )
मेक्‍सिको का प्‍लाया नोर्टे बीच अपने चमकते गर्म पानी के लिए काफी मशहूर है। यहां पर समंदर की गहराई लहरों पर खेलने का पूरा मौका देती हैं। जो देखने वाले के लिए अदभुत नज़ारा होता है।

La concha beach ,san sebastian ( donostia spain )
स्‍पेन का ‘ला कोंचा’ बीच बेहत आकर्षण का केंद्र है। यहाँ नजदीक मौजूद एक छोटे आईलैंड पर लोगों को लाइटहाउस के साथ साथ कई और छोटे बीचेस पर फन करने का मैाका मिलता है।

Baia do sancho fernando de noronha,( Brazil)
ब्राजील का बाया डो सैंचो बीच दुनिया के बेस्‍ट और खूबसूरत बीचेस की लिस्ट में नंबर एक पर माना जाता है। दुनिया के सबसे शांत और अनडेवलेप इस बीच पर समंदर के क्रिस्‍टल क्‍लियर शांत पानी में डाइविंग और स्‍वीमिंग का मजा ही कुछ और होता है। जो की किसी भी भीड़भाड़ वाले बीच पर नहीं मिल सकता। इस बीच पर डॉल्‍फिन और कछुओं की मस्‍ती भी देखी जा सकती है।

Poovar Beach (kerela)
केरल के बीच देश के सबसे खूबसूरत बीचों में से एक हैं। केरल के लग्जरी बीचों में से पूवर बीच, कोवलम बीच और लाइट हाउस बीच है। यहां के बीच न केवल अपनी सुंदरता और शांति बल्कि अपनी स्वादिष्ट खाने के लिए भी जाने जाते हैं। केरल के बीच पर नेचर के साथ अच्छा समय बिताया जा सकता है।

Back to top button