दिल्‍ली चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने किया बड़ा बदलाव, इस नेता को बनाया सीएम…

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्‍द ही हो सकता है। ऐसे में सभी पार्टियां अपनी ओर से चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने दिल्ली के विधानसभा चुनावों को देखते हुए स्क्रीनिंग कमेटी के लिए नाम फाइनल किए हैं।

सोनिया गांधी ने दिल्ली के लिए पार्टी नेता राजीव सातव को स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया है, इसके अलावा वीरेंद्र सिंह राठौर और तेलंगाना से पार्टी के नेता चल्ला वंशी चंद रेड्डी को सदस्य नियुक्त किया है। पार्टी नेता पीसी चाको दिल्ली के लिए पार्टी के केंद्रीय प्रभारी और कुलजीत एस नागर सचिव हैं जबकि सुभाष चोपड़ा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग दिल्ली के लिए चुनाव की तारीखों का जल्द ऐलान कर सकता है, ऐसी संभावना है कि फरवरी के दौरान दिल्ली में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं और उसके लिए अब बहुत कम समय बचा हुआ है।

दिल्ली में पिछले कुछ सालों के दौरान हुए तमाम चुनावों में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन बेहद निराशा जनक रहा है। 2014 के लोकसभा चुनाव और 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल पायी थी।

वहीं इस साल हुए लोकसभा चुनावों में भी पार्टी को कोई सीट नहीं मिली है लेकिन कांग्रेस के वोट में सुधार देखने को मिला है। लोकसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस पार्टी ने मत प्रतिशत के लिहाज से आम आदमी पार्टी को पीछे कर दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

Back to top button