दिल्ली चुनाव पर भी खरी उतरी एग्जिट पोल, तैयार हुई विजय रथ

दिल्ली के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया है. सुबह 10 बजे तक आम आदमी पार्टी 50 सीटों पर आगे चल रही है और भाजपा सिर्फ 20 सीटों पर आगे है. कांग्रेस इस बार भी शून्य पर है. रुझानों के हिसाब से AAP की सरकार बनना तय है और अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनते दिख रहे हैं. जीत के बाद सेल‍ेब्रेशन की भी तैयारी हो गई है.

रोड शो करने के ल‍िए एक ओपन जीप भी सजा दी गई है.  शुरू में बीजेपी की रुझानों में सीटें कम थी लेक‍िन उसमें भी धीरे-धीरे इजाफा हो रहा है. नतीजों से पहले ही आम आदमी पार्टी के दफ्तर में जश्न का माहौल है. AAP कार्यकर्ताओं ने पूरे दफ्तर को गुब्बारों से सजाया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: शाहीन बाग वाली ओखला सीट पर भाजपा के ब्रह्म सिंह आगे

दिल्ली विधानसभा चुनावों के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू गई. 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मतदान हुआ था. चुनावों में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच टक्कर है. रविवार को दिल्ली चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि चुनावों में 62.59 प्रतिशत वोटिंग हुई है, जो लोकसभा चुनाव 2019 से 2 प्रतिशत ज्यादा है. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने वोटिंग प्रतिशत में देरी करने को लेकर चुनाव आयोग पर आरोप लगाया था.

दिल्ली में 81,05,236 पुरुष मतदाता, 66,80,277 महिला मतदाता और 869 तीसरे लिंग के मतदाताओं के लिए कुल 13,570 मतदान बूथ बनाए गए थे.

Back to top button